जांजगीर चाम्पा

अकलतरा में तनाव जैसे हालात, रेल्वे स्टेशन पुलिस छावनी में तब्दील, पुलिस के साथ झूमाझटकी की भी खबर…

जांजगीर चाम्पा 23 मई 2023

अकलतरा रेलवे स्टेशन में सुविधा बढ़ने की मांग को लेकर रेल संघर्ष समिति के द्वारा अनेकों बार प्रदर्शन किया गया और सुविधा बढ़ाने को लेकर रेलवे के अधिकारियों को ज्ञापन भी दिया गया था. मगर किसी प्रकार की रेलवे स्टेशन में सुविधा नहीं बढ़ने से नाराज रेल संघर्ष समिति नगर बंद का आवाहन करते हुए रेलवे स्टेशन का घेराव करने पहुंचे हुए थे. जहाँ पुलिस और समिति के सदस्यों के बीच झुमा झटकी हुई। रेलवे स्टेशन के रास्ते को बेरेकेटिंग में तब्दील किया गया है।

मिली जानकारी अनुसार, रेल संघर्ष समिति अकलतरा ने रेलवे स्टेशन में यात्रियों की सुविधा बढ़ाने को लेकर बीच-बीच में रेलवे स्टेशन के सामने बैठकर धरना प्रदर्शन किया और ज्ञापन भी सौंपा ज्ञापन मगर किसी प्रकार का सुविधाओं में विस्तार नहीं किया गया। जिसे लेकर नगर बंद का आवाहन किया गया था। आज मंगलवार को रेल्वे स्टेशन का घेराव के लिए रेल संघर्ष समिति के सदस्य सहित अकलतरा नगर के नगरवासी बड़ी संख्या में पहुंचे हुए थे।

प्रदर्शन कर रहे लोगो को रोकने के लिए 100 से ज्यादा पुलिस जवानों को तैनात किया गया था, जहाँ पुलिस जवानों ने रेल्वे स्टेशन से महज 50 मीटर की दूरी पर बेरेकेटिंग लगा कर रेल्वे स्टेशन को छावनी में तब्दील किया। पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे लोगो को बेरेकेटिंग के पास ही रोक लिया। इस दौरान प्रदर्शन कर रहे लोगों और पुलिस के बीच जमकर झूमा झटकी हुई।

रेल संघर्ष समिति की मांग :-

ट्रेन नं-18113/18114 टाटा-बिलासपुर-टाटा एक्सप्रेस का अकलतरा में स्टापेज देना।

02 – ट्रेन नं. 12809 / 12810 मुम्बई मेल, ट्रेन नं. 12129 / 12130 आजाद हिन्द एक्सप्रेस एवं 12905 / 12906 हापा एक्सप्रेस का स्टापेज देना ।

03 – प्लेटफार्म नं. 01 एवं 02 की दोनों दिशाओं की लम्बाई बढ़ाना।

04 – प्लेटफार्म नं. 01 एवं 04 पर कोच गाईडेंस डिसप्ले बोर्ड लगाना।

05 – सुलभ शौचालय को उपयोग के लिए खोलना।

06 – लिफ्ट को प्लेटफार्म नं. 03 एवं 04 पर भी लगाना।

07 – कोचिवेलू पेसेंजर स्पेशल को कोरबा-बिलासपुर- कोरबा के बीच खोलकर चलाना ।

08 – अण्डर ब्रीज का निर्माण करना।

Related Articles

Back to top button