जांजगीर चाम्पा

कलेक्टर जनदर्शन मे शिकायत के बाद भी चल रहा चखना दुकान, आबकारी विभाग की साठ गाठ…


जांजगीर चाम्पा – 22 अप्रैल 2023

चांपा बस स्टैंड के पास स्थित देसी शराब दुकान के सामने एक अवैध रूप से चखना दुकान संचालित हो रहा है। इसे बंद कराने के लिए नगरवासियों ने अप्रैल के प्रथम सप्ताह में कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा था। ज्ञापन सौपने के बाद दूसरे दिन से यहां का चखना दुकान बंद हो गया। इसके ठीक १५ दिन बाद से यह अवैध चखना दुकान आबाद है। नगरवासियों को इसकी भनक लगते ही पुन: कलेक्टर से शिकायत करने की बात कही है।

कलेक्टर जनदर्शन मे शिकायत के बाद भी चल रहा चखना दुकान, आबकारी विभाग की साठ गाठ... - Console Corptech


गौरतलब है कि चांपा के बस स्टैंड के पास ही देसी शराब दुकान खुलने से आम लोगों को बड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। क्योंकि यहां पर चौबीसों घंटे यात्रियों की भीड़ लगी रहती है। इसका बीते तीन सालों से विरोध चल रहा है। लेकिन स्थान में परिवर्तन नहीं किया जा रहा है। अप्रैल के प्रथम सप्ताह में नगरवासियों ने इस संबंध में कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर यहां से शराब दुकान अन्यत्र शिफ्ट करने की मांग की थी, लेकिन शराब दुकान अन्यत्र शिफ्ट नहीं हो रहा है। विडंबना यह है कि यहां शराब दुकान से अधिक भीड़ चखना दुकान के पास लगी रहती है। जिससे लोगों को और अधिक परेशानी होती है। शिकायत के बाद इस चखना दुकान को कुछ दिनों के लिए बंद कर दिया गया था लेकिन पुन: यह दुकान आबाद हो गई है।


भीड़ की वजह से आए दिन हो रहे सड़क हादसे
यहां दिन भर सैकड़ों शराबियों की भीड़ लगी रहती है। जिससे यहां से आवागमन करने वालों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। यहां पर आए दिन सड़क दुर्घटनाएं होती है। दुर्घटना में कई लोगों की जान भी जा चुकी है। कुछ लोगों ने फिर से इसकी शिकायत कलेक्टर से करने की बात कह रहे हैं। ताकि यहां से शराब दुकान के साथ साथ चखना दुकान भी हटाई जाए।

कलेक्टर जनदर्शन मे शिकायत के बाद भी चल रहा चखना दुकान, आबकारी विभाग की साठ गाठ... - Console Corptech

Related Articles

Back to top button