जांजगीर चाम्पा

युवा कांग्रेस संगठन चुनाव में युवाओं का दिख रहा दम, पंकज शुक्ला अपने प्रतिद्वंद्वीयों को दे रहे कड़ी टक्कर,,,

जांजगीर चाम्पा-

भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी का युवा संगठन छत्तीसगढ़ युवा कांग्रेस का आनलाइन माध्यम से चुनाव हो रहा है । जिसमें पूरे छत्तीसगढ़ से सभी विधानसभा क्षेत्रों में प्रत्याशियों ने अपना पूरा दम खम लग रखा है

आज जांजगीर चाम्पा की बात करें तो विधानसभा अध्यक्ष की दौड़ में पांच प्रत्याशीयों ने नामांकन किया है । इनमें युवा नेता पंकज शुक्ला भी बड़े दमखम से चुनाव लड़ रहे हैं । उन्हें युवाओं का साथ भी मिलता नजर आ रहा है । वहीं बात करें पंकज शुक्ला की तो वे एनएसयूआई में छात्र जीवन से सक्रिय रहे वर्तमान में युवा कांग्रेस से नगर अध्यक्ष पद पर पिछले कई वर्षों से सक्रिय रहे इस दौरान महाविद्यालयों में वे छात्रहितों को लेकर हमेशा सक्रिय दिखाई दिए हैं ।

लिहाजा इस चुनाव में उन्हें छात्रों का भी साथ दिख रहा है कोरोना संक्रमण काल में भी वे कोरोना वारियर्स के रूप में भी निरंतर कार्य करते नजर आए थे युवा नगर अध्यक्ष के रूप में वह गरीब घरों से अध्ययनरत छात्रों के नि:शुल्क भर्ती की बात हो या उनके परीक्षा के समय में सहयोग की बात हो सभी तरह से छात्र छात्राओं की हमेशा मदद करते दिखे हैं ।

यही वजह है कि भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी के युवा संगठन के चुनाव में प्रत्याशी बनाए जाने पर व्यापक समर्थन मिलते नजर आ रहा है इतनाही नहीं पंकज शुक्ला पिछले 9, 10 वर्षों से कांग्रेस पार्टी के समर्पित युवा नेता है

अब चुनावी परिणाम क्या होगा ? जीत मिलेगी या हार इसके लिए तो नतीजों का इंतजार करना ही पड़ेगा पर पंकज शुक्ला दमदारी से चुनावी समर में डटे हुए हैं । विदित हो कि जांजगीर चाम्पा विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए पांच लोगों ने नामांकन भरा है यह चुनाव संगठन का भले ही आंतरिक चुनाव हो परन्तु इसके परिणाम का इंतजार सभी बेसब्री से कर रहे हैं ।

गौरतलब हो कि संगठन के इस चुनाव की सारी प्रक्रिया मोबाइल एप में आनलाइन माध्यम से सम्पन्न हो रही है जिसमें कोई भी 18 से 35 वर्ष का व्यक्ति सदस्यता लेकर वोट कर सकता है ।

Related Articles

Back to top button