जांजगीर चाम्पा

जांजगीर चाम्पा – जिले के महिला लिपिकों ने ली एकजुटता की शपथ,,,

जांजगीर-चाम्पा 16 अक्टूबर 2022

जांजगीर जिले के महिला लिपिकों के लिए ख़ास रहा । डाइट जांजगीर में प्रदेश के सबसे बड़े और एक मात्र मान्यता प्राप्त संगठन छ ग प्रदेश लिपिक वर्ग शासकीय कर्मचारी संघ के महिला प्रकोष्ठ की पहली बैठक संपन्न हुई । उक्त बैठक में जिले भर से महिला लिपिकों ने शिरकत की साथ ही पुरुष लिपिक साथी भी भारी संख्या में उपस्थित हुए ।

ज्ञात हो कि पिछले बार जांजगीर में आयोजित बैठक में प्रदेश अध्यक्ष रोहित तिवारी के द्वारा जिले की पामगढ़ में पदस्थ निधि सोनी को प्रदेश सचिव नियुक्त किया गया था । श्रीमती सोनी प्रदेश लिपिक संघ की पहली महिला सचिव बनी है । साथ ही विशाल वैभव को इस बैठक में जिले की कमान सौंपते हुए जिलाध्यक्ष नियुक्त किया गया । महिला प्रकोष्ठ की जिलाध्यक्ष ईला राय चौधरी ने बताया कि जिले के किसी महिला साथी को प्रदेश संगठन में एक बड़ा पद और दायित्व मिलना बहुत गौरव की बात है उन्होंने निधि की नियुक्ति पर हर्ष व्यक्त किया

प्रदेश सचिव का दायित्व मिलते ही निधि ने जिलेभर की महिला लिपिकों को एक जुट करने की मन्शा से उक्त बैठक का आयोजन किया जिसमें जिलेभर की महिलाएं स्वस्फूर्त उपस्थित हुई । बैठक की शुरुआत मां वीणापाणि के चित्र पर पूजा अर्चना के साथ हुई उसके पश्चात सभी नवनियुक्त महिला पदाधिकारियों को नियुक्ति पत्र प्रदान करने के साथ ही उनका स्वागत किया गया । बैठक में महिला कार्यकारिणी का विस्तार करते हुए बासंती रक्षित को जिला संरक्षक , कनक लता राम को वरिष्ठ उपाध्यक्ष , लता पकवासा को उपाध्यक्ष, पूनम गौरहा जिला सचिव, रेखा बघेली जिला संगठन सचिव, कलपना तिवारी जिला सह-सचिव, अमिता बंजारे जिला सह सचिव, स्मिता सिंह अध्यक्ष जांजगीर, साधना मार्शल अध्यक्ष चाम्पा, तुलसी शर्मा अध्यक्ष नवागढ़, सरोज रात्रे अध्यक्ष अकलतरा, नेहा साहू अध्यक्ष बम्हनीडीह, अनुराधा बंजारे अध्यक्ष पामगढ़, कमला देवी मधुकर अध्यक्ष बलौदा नियुक्त किया गया । सभा को संबोधित करते हुए प्रदेश सचिव प्रवीण दुबे ने कहा कि आज की इस बैठक में महिलाओं ने अपनी एकजुटता का परिचय देते हुए महिला लिपिक साथियों को एक संदेश दिया है कि संगठनात्मक गतिविधियों में भी महिलाएं पीछे नही है और वो प्रदेश स्तर में भी संगठन का नेतृत्व कर सकती है । जिलाध्यक्ष विशाल वैभव ने कहा कि वो महिलाओं की सहभागिता को देखकर बहुत उत्साहित है और आने वाले समय मे जब कभी भी संघ के आह्वान पर कोई आंदोलन होता है तो दोगुनी ताकत से सभी लिपिक अपनी चट्टानी एकता का परिचय देंगे । हालही में प्रदेश संगठन सचिव नियुक्त होने वाले चाम्पा तहसील के पूर्व अध्यक्ष रवि दुबे ने बताया कि प्रदेश लिपिक संघ प्रदेश का एकमात्र मान्यता प्राप्त और मजबूत संगठन है और जिस तरह आज की बैठक में महिला लिपिकों ने पहली बार अपनी ताकत दिखाई है उससे उत्साह दोगुना हो गया है और इससे हम और मजबूत हुए है । कार्यक्रम को उप प्रांताध्यक्ष कौशलेश सिंह ने भी संबोधित किया । मंच संचालन निधि सोनी और सुलेखा भगत ने किया ।

बैठक में मुख्य रूप से उप प्रांताध्यक्ष कौशलेश सिंह, प्रदेश सचिव प्रवीण दुबे, प्रदेश संगठन सचिव रवि प्रकाश दुबे, प्रदेश सचिव निधि सोनी, जिलाध्यक्ष महिला प्रकोष्ठ इला राय चौधरी, जिलाध्यक्ष विशाल वैभव, जांजगीर तहसील अध्यक्ष आशुतोष सिंह, बलौदा तहसील अध्यक्ष राकेश मार्को, बम्हानीडीह तहसील अध्यक्ष दीनदयाल देवांगन, सुलेखा आजाद,मधु किरण बंजारे स्मृति खटकर, संतोष तिवारी, श्रीमती। मनीषा सोनी,सुनीता पांडे, चमेली देवी रत्नाकर, आशुतोष प्रकाश राठोर, विनय बेस, अविनाश खंडेल, भुवन लाल सिदार, आशुतोष राठौर एवं जिले के लिपिक साथी उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button