जांजगीर चाम्पा

मृत व्यक्ति के नाम से 1.35 लाख की निकाली गई केसीसी, सेवा सहकारी समिति सिवनी चांपा का मामला, कलेक्टर से हुई शिकायत…

जांजगीर-चांपा 25 सितंबर 2023

सिवनी गांव इनदिनों फिर से मीडिया की सुर्खियों में है, जहां मृत व्यक्ति के नाम से केसीसी निकलने का मामला सामने आया है। जिसकी लिखित शिकायत जिले के कलेक्टर सहित उच्च अधिकारियों के पास पहुंच गई है, इस पूरा मामले का खुलासा शिकायकर्ता ने दस्तावेजों के आधार पर किया है।

सेवा सहकारी समिति सिवनी में मृत व्यक्ति के नाम केसीसी जारी कर रुपए आहरण करने का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है। इस पूरे मामले की शिकायत उप पंजीयक जांजगीर से करते हुए दोषी संस्था प्रबंधक सहित जिम्मेदारों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की गई है। इस मामले में शिकायत के बाद हड़कंप मचा हुआ है। दिलचस्प बात यह है कि मृत व्यक्ति के नाम आखिर 1 लाख 35 हजार का केसीसी जारी कर आहरण करने की बात इतने दिनों तक क्यों छिपाकर रखी गई। बहरहाल जांच में दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा।
शिकायत के मुताबिक सागर सिंह पिता धावन सिंह की मृत्यु वर्ष 2022-23 में हो गई है। इसके बाद भी केसीसी वसूली लिस्ट नंबर 26 में मृत व्यक्ति सागर सिंह का नाम दर्ज है। इससे जाहिर है कि किसी ने मृत व्यक्ति के नाम 1 लाख 35 हजार रुपए केसीसी लोन निकाला और रुपए हजम करने के बाद उस राशि को जमा नहीं किया गया, जिसके चलते अब भी मृत व्यक्ति सागर सिंह का नाम अब भी बैंक के वसूली लिस्ट में शामिल है। शिकायत में कहा गया है कि केंद्रीय बैंक शाखा चांपा में खाता क्रमांक 606027038255 केसीसी की राशि 1 लाख 35 हजार रुपए डाला गया था। बाद में उस खाते से उक्त राशि भी आहरण हो गई। खास बात यह है कि सागर सिंह की मृत्यु दिनांक 18 सितंबर 2021 है, जो मृत्यु प्रमाण में दर्ज है। इससे कहीं न कहीं सेवा सहकारी समिति सिवनी चांपा के कर्मचारियों की भूमिका संदिग्ध है। इस पूरे मामले में दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की गई है।

मृत व्यक्ति के नाम से 1.35 लाख की निकाली गई केसीसी, सेवा सहकारी समिति सिवनी चांपा का मामला, कलेक्टर से हुई शिकायत... - Console Corptech

Related Articles

Back to top button