जांजगीर चाम्पा

जांजगीर चाम्पा जिला चिकित्सालय में 25 मई को बच्चों के स्वास्थ्य परीक्षण एवं मेगा कैंप,, देखे खबर

जिला चिकित्सालय में एक दिवसीय मेगा कैंप का आयोजन

जांजगीर चांपा- कलेक्टर श्री जितेन्द्र कुमार शुक्ला के निर्देश पर राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम अंतर्गत चिन्हांकित बच्चों के स्वास्थ्य परीक्षण हेतु 25 मई 2022 को जिला अस्पताल में मेगा कैम्प का आयोजन किया गया है।

इस संबंध में जानकारी देते हुए मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ आर. के. सिंह ने बताया कि उक्त कार्यक्रम में सभी विकासखंडो से चिरायु टीम द्वारा चिन्हित बच्चों का स्वास्थ्य परीक्षण जिला अस्पताल एवं बिलासपुर के निजी अस्पताल से आये हुए विशेषज्ञ चिकित्सकों द्वारा किया जाएगा। कैम्प में दिमागी कमजोरी, जन्मजात मोतियाबिंद, जन्मजात हृदय विकार, रीढ़ की हड्डी की खराबी, टेडे पांव, कटे-फटे होठ एवं तालू, गठिया बुखार जैसी बीमारियों पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। बच्चों के आने-जाने की व्यवस्था भी विभाग द्वारा की जाएगी।

गौरतलब है कि चिरायु अर्थात राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम अंतर्गत मोबाइल मेडिकल टीम द्वारा जिले के आंगनबाड़ी और स्कूलों में स्वास्थ्य परीक्षण किया जाता है। कैंप को सफल बनाने हेतु मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी द्वारा आम जनता एवं छोटे बच्चों के अभिभावकों से अपील की गई है कि उक्त कैंप में अधिक से अधिक संख्या में भाग लेकर स्वास्थ्य सुविधा का लाभ लें।

Related Articles

Back to top button