चाम्पा

चाम्पा आय व संपत्ति प्रमाण पत्र जारी नहीं होने से लोगो की परेशानियों, को चाम्पा जनप्रतिनिधियों ने SDM को अवगत कराया,,,

चाम्पा-

आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग ( EWS ) के लिए आय व सम्पत्ति प्रमाण पत्र में हो रही परेशानी को लेकर नगर के जनप्रतिनिधि अनुविभागीय अधिकारी से भेंट की।

केंद्र सरकार द्वारा सामान्य वर्ग के लोगो के लिए 10 प्रतिशत आरक्षण की घोषणा की गई थी, जिस पर भारत सरकार कार्मिक लोक शिकायत एवं पेंशन मंत्रालय, कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग कार्यालय के पत्र क्र. 36039/1/2019/दिनांक – 31-01-2019 को छत्तीसगढ़ शासन को पत्र भेजा गया था।

छत्तीसगढ़ शासन ने भी प्रदेश के राजस्व विभाग को सम्बंधित प्रमाण पत्र को जारी करने के लिए राजस्व अधिकारियों को निर्देशित किया था, लेकिन नगर के राजस्व विभाग द्वारा किसी भी प्रकार का निर्देश जारी नही किया, जिससे भ्रम की स्तिथि बनी हुई है। इसके कारण आरक्षण प्रमाण पत्र जारी नही किया जा रहा है, जिससे छात्रों को अध्य्यन और रोजगार के अवसर प्राप्त करने से वंचित होना पड़ रहा है,

जिस पर नगर के जनप्रतिनिधियों प्रदीप नामदेव, सलीम मेमन, भीष्म राठौर,पुसाउ सिंह,राजन गुप्ता, सुनील साधवानी, रामु ख़ूबवानी, संतोष जब्बल, गोपी बरेठ, धीरज सोनी,मनोज धामेचा,संत सोनन्त, जितेंद्र पांडेय,संजय पाठक अनिल चंदानाणी ने अनुभविभागीय अधिकारी, राजस्व, आराध्या राहुल से भेंट की तथा आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए आराक्षण प्रमाण पत्र जारी करने के लिए विस्तृत चर्चा कर ज्ञापन सौपा,

जिस पर अनुविभागीय अधिकारी ने सम्बंधित अधिकारी को जल्दी ही प्रमाण पत्र जारी करने की कार्यवाही पूर्ण करने के लिए निर्देश जारी करने के लिए निर्देशित किया।

Related Articles

Back to top button