जांजगीर चाम्पा

शैक्षणिक भ्रमण के लिए रवाना हुए 115 विद्यार्थियों के साथ शिक्षक, नवा रायपुर, ऊर्जा पार्क और मुक्तांगन में घूमेंगे जिले के प्रतिभावान छात्र,,,

जांजगीर-चाम्पा- 19 फरवरी 2023

स्कूलों में किताबो का अध्ययन कर अच्छे अंको से परीक्षा उर्त्तीण करने वाले जिले के प्रतिभावान विद्यार्थियों को नवा रायपुर सहित रायपुर में ऊर्जा पार्क, मुक्तांगन सहित अन्य महत्वपूर्ण स्थलों का भ्रमण कराया जाएगा। इन स्थानों पर विद्यार्थी वैज्ञानिक अविष्कार, आधुनिक तकनीक, छत्तीसगढ़ की परम्परा और संस्कृति के साथ नई राजधानी में विकास की गाथा को बहुत ही करीब से देख पाएंगे। इसी कड़ी में आज जिले के 115 विद्यार्थियों को कलेक्टर सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी के निर्देशन में जिला शिक्षा अधिकारी एच आर सोम ने बस को हरी झंडी दिखाकर जांजगीर से रायपुर रवाना किया।

डीईओ सोम ने बताया कि साइंस आविष्कार योजना अंतर्गत जिले के शासकीय हायर सेकेंडरी में अध्ययनरत छात्र-छात्राएं शैक्षिक भ्रमण हेतु ऊर्जा पार्क/मुक्तांगन /नई राजधानी रायपुर के लिए सुबह 8:30 बजे हायर सेकेंडरी मैदान जांजगीर से रवाना हुए ।

शैक्षणिक भ्रमण के लिए रवाना हुए 115 विद्यार्थियों के साथ शिक्षक, नवा रायपुर, ऊर्जा पार्क और मुक्तांगन में घूमेंगे जिले के प्रतिभावान छात्र,,, - Console Corptech

जिले के सभी पाँच विकासखंड से 115 छात्र-छात्राएं एवं 17 संरक्षक टीचर भी गए हैं। सभी विकासखंड से 05 बसो में विद्यार्थियों को शिक्षकों के साथ रवाना किया गया है। जिला शिक्षा अधिकारी ने भ्रमण के दौरान शिक्षकों को सतर्क रहने और विद्यार्थियों के उचित देखरेख सुनिश्चित करने के साथ सावधानी बरतने के भी निर्देश दिए हैं। उन्होंने शैक्षणिक भ्रमण से अतिरिक्त ज्ञान प्राप्त होने और महत्वपूर्ण स्थलों का प्रत्यक्ष अवलोकन से विद्यार्थियों के शिक्षा स्तर में वृद्धि की बात कहते हुए सभी विद्यार्थियों को अच्छे से सीखने और मौके का लाभ उठाने की बात भी कही। उन्होंने सभी को इसके लिए शुभकामनाएं और बधाई दी।

इस अवसर पर शिक्षा विभाग के अधिकारी एडीपीओ प्रदीप शर्मा, जिला क्रीड़ा अधिकारी प्रेम लाल पांडे, विकास खंड शिक्षा अधिकारी नवागढ़ विजय कुमार लहरें एवं अन्य सहायक विकास खंड शिक्षा अधिकारी भी उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button

Discover more from Ambey News

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading