राजनीतिक

चंद्रपुर विधानसभा सीट से सक्ती की बहुरानी दिव्या सिंह कांग्रेस से ठोंक रही ताल, चुनाव काफी दिलचस्प होने के आसार…

जांजगीर-चांपा 04 सितंबर 2023

सक्ती जिले के चंद्रपुर में इस बार मुकाबला काफी दिलचस्प होने के आसार है। भाजपा के पूर्व विधायक युद्धवीर सिंह जूदेव के बाद उनकी पत्नी संयोगिता सिंह जूदेव की इस सीट से प्रबल दावेदारी है तो वहीं कांग्रेस से सक्ती राजपरिवार की बहुरानी दिव्या सिंह ताल ठोंक रही है। यदि इन दोनों के बीच मुकाबला होता है तो चुनाव काफी दिलचस्प होने के आसार है। अभी इस सीट पर कांग्रेस का कब्जा है और रामकुमार यादव विधायक है।

बता दें कि सक्ती जिले के चंद्रपुर विधानसभा सीट से पूर्व विधायक युद्धवीर सिंह जूदेव की पत्नी संयोगिता सिंह जूदेव लगातार लोगों के बीच बनी हुई है। संयोगिता सिंह ने अपने पति की गैरमौजूदगी का अहसास कभी भी कार्यकर्ताओं को होने नहीं दिया। सदैव उनके सुख दुख में वो साथ रही है, जिसके चलते भाजपा से उनकी प्रबल दावेदारी मानी जा रही है। हालांकि इस सीट से पूर्व आईएएस ओपी चौधरी का भी नाम काफी चर्चा में है। इस सीट से अभी कांग्रेस के रामकुमार यादव बतौर विधायक हैं, लेकिन इस बार इस सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी बदले जाने की चर्चा भी जोरों पर है। इन सबके बीच सक्ती राजघराने की बहुरानी दिव्या सिंह ने भी चंद्रपुर सीट से कांग्रेस की ओर से दावेदारी करते हुए आवेदन प्रस्तुत किया है। यदि भाजपा से संयोगिता सिंह जूदेव और कांग्रेस से दिव्या सिंह को टिकट मिलती है तो यहां चुनाव काफी दिलचस्प हो जाएगा, क्योंकि दोनों का नाता शाही परिवार से है।

आपकों बता दें कि दिव्या सिंह रायबरेली (उप्र) से कांग्रेस सदस्य है और पूर्व मंत्री व पांच बार विधायक रहे सुरेन्द्र बहादुर सिंह की बहुरानी है। वहीं सरगुजा शाही परिवार व छग के डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव उनके रिश्तेदारी में आते हैं। इस लिहाज से उनका भी काफी जनाधार होने से इंकार नहीं किया जा सकता। दिव्या सिंह का कहना है कि सक्ती सीट से वो इसलिए दावेदारी नहीं कर रही हैं, क्योंकि इस सीट से विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत चुनाव लड़ रहे हैं। डॉ. महंत का उनके पिता लाल साहब आलमपुर रायबरेली से पारिवारिक संबंध है, इसके लिए डॉ. महंत उनके लिए पिता तुल्य है। उनका कहना है कि डॉ. महंत या उनके परिवार के कोई भी सदस्य चुनाव लड़ते हैं तो उन्हें रिकार्ड मतों से जीत दिलाने वो ऐड़ी चोटी का जोर लगाएंगी।

Related Articles

Back to top button