चाम्पा

वाहन चेकिंग के दौरान चांपा पुलिस को मिली बड़ी सफलता, पौने दो करोड़ का ज़ेवर जब्त, पढ़े पूरी खबर…

जांजगीर-चांपा 12 सितम्बर 2023

इस वक्त की बड़ी खबर चांपा से है, जहां वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस ने करीब पौने दो करोड़ का जेवर जब्त किया है। सोने चांदी के जेवर से भरी लोहे की पेटी के संबंध में वैध कागजात प्रस्तुत नहीं कर पाने की स्थिति में पुलिस ने ये बड़ी कार्रवाई की। दोनों जगह की गई कार्रवाई के जेवर चांपा के ही दो लोगों की बताई जा रही है।

विधानसभा चुनाव का शंखनाद होने के बाद पुलिस प्रशासन ने भी मोर्चा संभाल रखा है। विभिन्न जगहों में पाइंट बनाकर संदिग्ध लोगों के साथ ही वाहनों की जांच की जा रही है, ताकि किसी भी तरह धन व अन्य चीजों से चुनाव को प्रभावित न किया जा सके। इसी परिप्रेक्ष्य में पुलिस ने चांपा क्षेत्र के कोरबा रोड और हथनेवरा के पास नेशनल हाईवे में नाकाबंदी कर आने जाने वाले वाहनों को सघन चेकिंग अभियान चलाया, जिसमें पुलिस को बड़ी सफलता मिली।

वाहन चेकिंग के दौरान चांपा पुलिस को मिली बड़ी सफलता, पौने दो करोड़ का ज़ेवर जब्त, पढ़े पूरी खबर... - Console Corptech

चेकिंग के दौरान पुराना कॉलेज रोड चांपा निवासी शंकरलाल सोनी की चार पहिया गाड़ी को रोककर तलाशी ली गई, तो उसमें से 509 ग्राम सोने का जेवर और 32.643 किलो चांदी मिला। इसी तरह स्टेशन रोड चांपा निवासी सौरभ कुमार सराफ के चार पहिया वाहन से 1.812 किलो सोना और 43 किलो 572 ग्राम चांदी मिला। दोनों की कीमत 1 करोड़ 80 लाख 17 हजार 960 रुपए बताई जा रही है। सोना चांदी के संबंध में पूछताछ करने पर दोनों वैध दस्तावेज प्रस्तुत नहीं कर सके। संदेह के आधार पर पुलिस ने धारा 102 के तहत सोने चांदी के जेवरों को जब्त कर लिया है और कर्यपालिक मजिस्ट्रेट और जीएसटी विभाग को जानकारी भेजी जा रही है।

Related Articles

Back to top button