जांजगीर चाम्पा

केन्द्रीय बजट जनकल्याण को समर्पित, अमृत काल के पहले बजट में मध्यम वर्ग, महिला,युवाओ एवं शिक्षा के लिए घोषणाएं ऐतिहासिक- आशुतोष सोनी,,,

जांजगीर चाम्पा – 02 फ़रवरी 2023

जिले के छात्र नेता आशुतोष सोनी ने बताया कि अमृतकाल के इस बजट में केंद्र सरकार ने देश महिलाओं, गरीब, किसान, व्यापारी, अधिकारी-कर्मचारी, शिक्षा, स्वास्थ्य, यातायात, इन्फ्रास्ट्रक्चर, रक्षा, कृषि, पशुपालन, कौशल विकास, डिजिटल विकास सहित सभी क्षेत्रों के विकास को प्राथमिकता के साथ शामिल किया है।

इसके साथ ही समावेशी विकास, अंतिम व्यक्ति तक पहुँच, इन्फ्रास्ट्रक्चर और इन्वेस्टमेंट, अपनी क्षमता को विकसित करना, ग्रीन ग्रोथ को बढ़ाना, यूथ पावर, फाइनेंसशियल सेक्टर को प्रोत्साहन देना यह संकल्प भारत की प्रगति एवं जनकल्याण को नई गति प्रदान करेगा। एकलव्य स्कूलों में 38,800 अध्यापकों व सहयोगी स्टाफ की नियुक्ति से शिक्षा व्यवस्था सुदृढ़ होगी और आने वाली पीढ़ियों को शिक्षा के प्रति प्रोत्साहन मिलेगा। बजट में युवाओं के कौशल विकास हेतु 30 स्किल इंडिया इंटरनेशनल सेंटर स्थापित किए जाएंगे जिससे रोजगार एवं स्वरोजगार के नए अवसर खुलेंगे जिसका सीधा लाभ युवाओं को मिलेगा।अमृत काल के इस बजट से सीधे जनता को लाभ मिलेगा।

Related Articles

Back to top button