जांजगीर चाम्पा

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के द्वारा प्रस्तुत अंतिम बजट में मेडिकल कॉलेज की घोषणा जांजगीर चाम्पा जिले के लिए सौगात भरा -इंजी. रवि पाण्डेय,,,

जांजगीर चाम्पा – 06 मार्च 2023

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के द्वारा प्रस्तुत वर्तमान सरकार का अंतिम बजट में मेडिकल कॉलेज की घोषणा जांजगीर चाम्पा जिले के लिए सौगात भरा है, साथ ही साथ आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, आंगनबाड़ी सहायिका, मितानिन,ग्राम कोटवार, ग्राम पटेल, रसोइया, विद्यालय में कार्यरत स्वच्छता कर्मी के मानदेय में भारी वृद्धि होने से आज का दिन उनके लिए जश्न मनाने का है , उक्त बातें प्रस्तुत बजट पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए प्रदेश कांग्रेस सचिव इंजी. रवि पाण्डेय ने कही ।

उन्होंने आगे कहा कि शिक्षित बेरोजगारों को 2500 रुपये, कन्या विवाह योजना की राशि 25 हजार से 50 हजार करने के साथ पत्रकार गृह निर्माण ऋण अनुदान योजना के अंतर्गत ब्याज अनुदान 50 लाख करना मुख्यमंत्री की संवेदनशीलता को दर्शाता है।। उन्होंने आगे कहा ग्रामीण क्षेत्र के विकास के साथ साथ शहरी क्षेत्रों में अधोसंरचना के लिए 1000 करोड़ रुपये का प्रावधान रखा गया है जो स्वागतेय है। इंजी. पाण्डेय ने कहा कि पूर्व की भांति शिक्षा एवं स्वास्थ्य की दिशा में सरकार की मंशा स्पष्ट है 101 नवीन स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम विद्यालय के लिए 807 करोड़ का प्रावधान के साथ साथ डॉ खूबचंद बघेल स्वास्थ्य सहायता योजना में 900 करोड़ का प्रावधान छत्तीसगढ़ सरकार की शिक्षा एवं स्वास्थ्य के प्रति कटिबद्धता को दर्शाता है।। इंजी पाण्डेय ने हर वर्ग का ख्याल रखते हुए छत्तीसगढ़ राज्य के सर्वांगीण विकास हेतु बजट प्रस्तुत करने के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ साथ पूरे मंत्रिमंडल के प्रति आभार व्यक्त किया है।।

Related Articles

Back to top button