जांजगीर चाम्पा

महत्वपूर्ण योजनाओं का क्रियान्वयन समय पर सुनिश्चित करें – कलेक्टर



कलेक्टर ने खाद-बीज भण्डारण की तैयारी के भी दिए निर्देश


जांजगीर-चांपा कलेक्टर श्री जितेंद्र कुमार शुक्ला ने समय सीमा की बैठक में अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे राज्य शासन की महत्वपूर्ण योजनाओं का क्रियान्वयन समय पर सुनिश्चित करें। उन्होंने मानसून के पूर्व धान-बीज, खाद का भण्डारण करने और विभागवार वृक्षारोपण की तैयारी के संबंध में आवश्यक निर्देश दिए। कलेक्टर ने आम जनता से प्राप्त आवेदनों पर त्वरित कार्रवाई कर उनका निराकरण सुनिश्चित करने के निर्देश देते हुए आवेदक को की गई कार्रवाई की सूचना देने के निर्देश भी दिए।


कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित साप्ताहिक समय-सीमा की बैठक में कलेक्टर श्री शुक्ला ने सभी जिला स्तरीय अधिकारियों से उनके पास लंबित प्रकरणों की क्रमबद्ध समीक्षा की और उनके निराकरण के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

उन्होंने मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल की फ्लैगशिप योजनाओं के क्रियान्वयन की भी क्रमबद्ध समीक्षा की और संबंधित अधिकारियों को योजनाओं के सकारात्मक क्रियान्वयन सुनिश्चित करने कहा।

कलेक्टर ने शासन के उद्देश्यों के तहत प्रस्तावित कृष्ण कुंज हेतु जमीन का चिन्हांकन करने के निर्देश दिए। उन्होंने शासकीय भवनों में वाटर हार्वेस्टिंग के लंबित कार्यों को समय पर पूर्ण करने और इस कार्य में लापरवाही बरतने वाले अधिकरियों पर कड़ी कार्यवाही की बात कही। उन्होंने भूमि अधिग्रहण के लंबित प्रकरणों की समीक्षा करते हुए एसडीएम को आवश्यक निर्देश दिए।


कलेक्टर ने गौठानों में गोबर खरीदी सुनिश्चित करने, धन्वंतरी योजना अंतर्गत संचालित मेडिकल दुकानों में जेनरिक दवाइयों की उपलब्धता सुनिश्चित करने, स्वामी आत्मानंद विद्यालयों में आवश्यक कमियों को पूर्ण करने, नामान्तरण, बटांकन सहित राजस्व के अन्य लंबित प्रकरणों का निराकरण समय पर सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने विकास खण्डों में सेक्टर वार आयोजित किए जा रहे जनसमस्या निवारण शिविरों में प्राप्त आवेदनों की भी समीक्षा की।

महत्वपूर्ण योजनाओं का क्रियान्वयन समय पर सुनिश्चित करें - कलेक्टर - Console Corptech


बैठक में नवगठित जिला सक्ती की ओएसडी सुश्री नुपूर राशि पन्ना, अतिरिक्त कलेक्टर श्री राहुल देव, वनमण्डलाधिकारी श्री सौरभ सिंह सहित सभी एसडीएम जिला स्तरीय अधिकारी, तहसीलदार उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button