चाम्पा- विकास तिवारी के एक दिवसीय धरना को मिला नगरवासियों का व्यापक समर्थन मगर नेताओं ने बनायी दूरी,,

चाम्पा -कोसा कांसा कंचन की नगरी चाम्पा में नगर विकास के विभिन्न मुद्दों और जन समस्याओं को लेकर नगर के युवा विकास तिवारी के द्वारा एक दिवसीय धरना प्रदर्शन नगर के परशुराम चौक के पास किया गया औऱ स्थानीय प्रशासन तथा नगर के जनप्रतिनिधियों का ध्यान आकृष्ट किया गया।
धरना की 06 मांगे महत्वपूर्ण है जिसमें नगर के मुख्य चौक पर 2 वर्ष से टुटे इंजिनीयरों के प्रतीक विश्वेश्वरैया द्वार का पुनर्निर्माण, चाम्पा रेलवे स्टेशन रोड को नाली युक्त बनाने, चाम्पा रेलवे स्टेशन के सामने रेल इंजिन और 100 फ़ीट का तिरंगा झंडा लगाने, चाम्पा से जांजगीर तक मार्ग का चौड़ीकरण, चाम्पा की जीवनदायिनी हसदेव नदी में नए पुल निर्माण के साथ हसदेव कॉरिडोर (रीवर व्यू) पुल से हनुमान धारा तक बनाने तथा चाम्पा में आत्मानन्द स्कूल खोले जाने की मांग प्रमुखता से उठाया गया।

इस धरना को विभिन्न सामाजिक कार्यकर्ताओं, पत्रकारों तथा नगरवासियों का भी भरपुर समर्थन मिला। लेकिन नेताओं ने इस जनहित के मुद्दों से अपनी दूरी बनायी रखी जो कि चर्चा का विषय है। धरना स्थल पर पुलिस और प्रशासन की टीम द्वारा पहुँचकर विकास तिवारी और समर्थकों को समझाइश दी गई और कहा गया कि आपकी मांगे शासन स्तर की है और आप तेज धूप में दिन भर न बैठकर अपना धरना समाप्त करें और प्रशासन और स्थानीय जनप्रतिनिधियों के साथ बैठकर उसका उचित हल हेतु प्रयास करें। लेकिन विकास और उनके सहयोगियों ने शाम 5 बजे तक धरना देने की बात कही और शाम तक उनके इस धरना के समर्थन में बड़ी संख्या लोग पहुँचते रहे और आगे की रणनीति पर विचार विमर्श की गई।

चाम्पा- विकास तिवारी के एक दिवसीय धरना को मिला नगरवासियों का व्यापक समर्थन मगर नेताओं ने बनायी दूरी,, - Console Corptech

प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री के नाम नगरवासियों का हस्ताक्षर युक्त ज्ञापन चाम्पा अनुविभागीय अधिकारी को दीया,,

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button