जांजगीर चाम्पा

जांजगीर चाम्पा-जन समस्या निवारण शिविर में आवेदन का त्वरित करें निराकरण
विभागीय अधिकारी शिविर में रहे मौजूद

जांजगीर चाम्पा। मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री गजेंद्र सिंह ठाकुर ने कहा कि जन समस्या निवारण शिविर में सभी अधिकारी उपस्थित रहे एवं आवेदनों का त्वरित निराकरण करते हुए हितग्राही को जानकारी दें ताकि समय सीमा के भीतर ही समस्या का समाधान हो सके।


जिपं सीईओ श्री ठाकुर ने शुक्रवार को जैजैपुर विकासखंड  के ग्राम पंचायत ठठारी एवं बम्हनीडीह विकासखंड के ग्राम पंचायत बम्नीडीह का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वे जन समस्या निवारण शिविर का चयन ऐसी जगह पर करें जहां पर सभी व्यवस्थाएं आसानी से की जा सके एवं शिविर में पहुंचने के लिए नागरिकों, ग्रामीणों को परेशानियों का सामना ना करना पड़े। उन्होंने कहा कि शिविर में आवश्यक व्यवस्थाएं जैसे साफ-सफाई पानी एवं बैठने की उचित व्यवस्था की जाए नागरिकों को जन समस्या निवारण शिविर में किसी तरह की कोई भी दिक्कत नहीं आनी चाहिए। उन्होंने कहा कि शिविर में  नोडल अधिकारी, सहायक नोडल अधिकारी की ड्यूटी लगाई गई है वह स्वयं बैठे एवं शिविर में संबंधित विभाग अपनी विभाग की जानकारी सहित के साथ शिविर में बैठे। उन्होंने कहा कि जो भी संबंधित विभाग को नागरिकों को ग्रामीणों द्वारा आवेदन दिए जाते हैं उनका त्वरित निराकरण करते हुए समाधान करें और समस्या का समाधान होने के बाद संतुष्ट करते हुए सूचना दें
मुनादी एवं घर-घर जाकर दें शिविर की सूचना


सीईओ श्री ठाकुर ने कहा कि नागरिकों को जन समस्या निवारण की सूचना मुनादी के माध्यम से एवं घर घर जाकर भी दी जाए ताकि नागरिकों को अगर किसी तरह की कोई समस्या हो तो वह शिविर के माध्यम से उस समस्या का निराकरण करा सकें। उन्होंने कहा कि पूरी गंभीरता के साथ इस कार्य को किया जाए प्रचार प्रसार जन समस्या निवारण शिविर का किया जाए और इसकी जानकारी भी कोटवार के माध्यम से दी जाए।

Related Articles

Back to top button