चाम्पा

चाम्पा रेलवे स्टेशन अतिक्रमण में कल चलेगा 21 मई को शासन का बुलडोजर, अब देखना होगा,शासन भारी या अतिक्रमण कारी,,

चाम्पा- रेलवे स्टेशन पर बेजाकब्जा में संचालित 65 दुकानों को हटाने की कार्रवाई 21 मई शनिवार को सुबह 8 बजे से की जाएगी। इसके लिए चांपा एसडीएम ने तहसीलदार एव नायब तहसीलदार को जिम्मेदारी दी है। बेजाकब्जा हटाने रेलवे और प्रशासन ने पुख्ता इंतजाम कर लिया है, जिसे लेकर शहर का माहौल अभी से गरमाने लगा है।

गौरतलब है कि चांपा रेलवे स्टेशन के सामने बेजाकब्जा कर पांच दर्जन से अधिक दुकानों का संचालन करीब पांच दशक से किया जा रहा है। इस बीच इन दुकानों को हटाने कई बार प्रयास किया गया, लेकिन विभिन्न कारणों से दुकानों पर समुचित कार्रवाई नहीं हो सकी।

यह मामला कोर्ट में भी लंबित था। आखिरकार कोर्ट का फैसला रेलवे के पक्ष में आया। इसके बाद रेलवे ने इन दुकानों को हटाने कड़ा रूख अख्तियार कर लिया है। इस कार्रवाई के लिए प्रशासन से भी सहयोग लिया जा रहा है।

चांपा एसडीएम ने एक आदेश जारी करते हुए 21 मई शनिवार को सुबह 8 बजे इन 65 दुकानों पर कार्रवाई करने के लिए तहसीलदार और नायब तहसीलदार को जिम्मेदारी दी गई है। इस दौरान नगरपालिका और पुलिस भी बड़ी संख्या में तैनात रहेंगे।

चाम्पा रेलवे स्टेशन अतिक्रमण में कल चलेगा 21 मई को शासन का बुलडोजर, अब देखना होगा,शासन भारी या अतिक्रमण कारी,, - Console Corptech

इधर, बीते पांच दशक से संचालित दुकानों के हटने की खबर सुनते ही दुकानदारों की चिंता बढ़ गई है। उनका कहना है कि ये सही है कि जहां वो दुकान लगा रहे हैं वो रेलवे की भूमि है, लेकिन वो यहां बीते पांच दशक से दुकान संचालित कर रहे हैं। इन दुकानों के दम पर ही उनके परिवार की गाड़ी आगे चल रही है। दुकानदारों का कहना है कि उन्हें पुर्नस्थापित किए बेदखल किया जाता है तो वो और उनका परिवार सड़क पर आ जाएगा।

इसके लिए भी प्रशासन को कोई रास्ता निकालना चाहिए। बहरहाल, इन 65 दुकानों पर होने वाली कार्रवाई को लेकर दुकानदारों की चिंता बढ़ गई है तो वहीं पूरे शहर में इस कार्रवाई को लेकर ही चर्चा है।

चाम्पा रेलवे स्टेशन अतिक्रमण में कल चलेगा 21 मई को शासन का बुलडोजर, अब देखना होगा,शासन भारी या अतिक्रमण कारी,, - Console Corptech

Related Articles

Back to top button