चाम्पा

कोसा,कांसा कंचन की नगरी चांपा में द लायन प्रतिक तिवारी का किया गया भव्य स्वागत,,,

चाम्पा – 19 अक्टूबर 2022

रेसलिंग की दुनिया में ‘द लायन’ के नाम से मशहूर सुप्रसिद्ध रेसलर प्रतीक तिवारी कल अल्प समय के लिए कोसा कांशा कंचन की नगरी चांपा पहुंचे! मयूरध्वज राजा महादानी शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय , चांपा में आयोजित “सम्मान एवं अभिनन्दन समारोह”का आयोजन किया गया ।

कोसा,कांसा कंचन की नगरी चांपा में द लायन प्रतिक तिवारी का किया गया भव्य स्वागत,,, - Console Corptech

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में आयोजित मौत के मुकाबले में भारत वर्सेज नेपाल की मैच में नेपाल को हराकर भारतवर्ष का नाम रौशन करने वाले रेसलर प्रतीक तिवारी { द लायन } के जांजगीर-चांपा जिले के नवागढ़ विकासखंड अंतर्गत ग्राम अमोरा [ महंत ] निवासी श्री रामगोपाल & श्रीमति मंजू तिवारी के इकलौते सुपुत्र हैं।बारहवीं तक की शिक्षा अपने गांव अमोरा में पूरी करने के बाद इन्होंने ग्रेजुएशन किया हैं। इनके पिता राम गुलाम खली के बड़े फैन हैं। पिता से उत्प्रेरित होकर इन्होंने रेसलिंग का क्षेत्र चुना।कड़ी प्रतिस्पर्धा के बाद अंततः चैंपियनशिप बेल्ट विजेता बनें।

महाविद्यालय चांपा में उन्होंने रेसलर से मौत के मुकाबले में होने वाली शारीरिक कठिनाईयों, अनुभवों और डेथ मैच की हर एक छोटी-बड़ी बातों को साझा किया। सुविधा और साधन विहीन छोटे-से गांव अमोरा में तेरह साल की उम्र में घर पर ही जिम बनाकर प्रतीक तिवारी ने एक्सरसाइज करना शुरू किया।रेसलिंग के क्षेत्र में इनकी लगन देखकर इनके पैरेंट्स भी खली के पास ट्रेनिंग के लिए भेजने राजी हो गए। हायर सेकेण्डरी की पढ़ाई के बाद इनके पिता ने इकलौते बेटे को रेसलिंग में भेजने का ठान लिया और द ग्रेट खली के पास प्रशिक्षण के लिए पंजाब भेजा। तीन साल के कड़ी मेहनत के बाद प्रतीक अब तक दौ-सौ से भी अधिक रेसलिंग में हिस्सा लेकर कई राज्यों सहित विदेशी रेसलरों को भी धूल चटा चुका हैं।अब इनका पहला और अंतिम लक्ष्य रेसलिंग ही हैं ।
कई इंटरनेशनल फाइटरों को धूल चटाने वाले प्रतीक तिवारी द लायन के साथ समय बिताने का मौका मिला। अपने जिला और प्रदेश का नाम रौशन करने वाले प्रतीक तिवारी को पुष्पगुच्छ भेंट कर स्वागत किया ।

कोसा,कांसा कंचन की नगरी चांपा में द लायन प्रतिक तिवारी का किया गया भव्य स्वागत,,, - Console Corptech

इस अवसर पर प्राचार्य डॉक्टर बंशीधर दीवान, मोहनलाल द्विवेदी, राकेश तिवारी, अरविंद कुमार तिवारी, पूर्व सहायक प्राध्यापक वाणिज्य शशिभूषण सोनी सहित बड़ी संख्या में महाविद्यालय की छात्र-छात्राएं विशेष रूप आमंत्रित बंधु एवं महाविद्यालय के स्टाफ मौजूद रहकर रेसलर विजेता प्रतीक तिवारी को बधाईयां एवं उज्जवल भविष्य की शुभ-मंगलकामना दिये हैं ।

Related Articles

Back to top button