चाम्पा

चाम्पा की रितिका थवाईत अब आगे पढ़ेंगी और दिवंगत पिता रविशंकर थवाईत (फन्दू) के सपनों को साकार करेगी,,,

चाम्पा – 18 जुलाई 2022

छत्तीसगढ़ के संवेदनशील मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सारंगढ़ की विधायक श्रीमती उत्तरी-गनपत जांगडे की पहल से उर्जावान शिक्षिका श्रीमति शांति थवाईत व्याख्याता की भतीजी सुश्री रितिका थवाईत को एक लाख रुपये की अनुदान छत्तीसगढ़ शासन के निर्देशानुसार जांजगीर-चांपा के कलेक्टर के माध्यम से सीधे रितिका के बैंक एकाउंट में ट्रांसफर कर किया गया हैं

ज्ञातव्य हैं कि गत माह सुश्री रितिका थवाईत के पिताश्री रविशंकर थवाईत का आकस्मिक निधन गत माह हो गया था ।एक छोटे से ठेले पर आलू-चाप बेचकर किसी तरह घर-परिवार के पालनहार थे । उनकी एकमात्र लडकी रितिका ही थी । परिवार सदमें से उबर भी नहीं पाये थे कि लड़की की पढ़ाई-लिखाई की चिन्ता माता को सताने लगी । ऐसे में श्रीमति किरण थवाईत ने आर्थिक सहायता उपलब्ध करवाने का निवेदन छत्तीसगढ़ शासन के विधायक श्रीमती उत्तरी-गनपत जांगड़े के मार्फ़त माननीय मुख्यमंत्री जी से किया और उन्होंने एक लाख रुपए की आर्थिक सहायता राशि उपलब्ध कराई ।

थवाईत परिवार ने इस शिक्षा दान-महादान के कार्य को प्राथमिकता देने के लिए संवेदनशील मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, विधायक सारंगढ़ , श्रीमति उत्तरी जांगड़े जी का दिल से आभार व्यक्त किया हैं । इस कार्य को प्राथमिकता देने में विधायक चंद्रपुर रामकुमार यादवजी , चंद्रप्रकाश खूंटे, का दिल से आभार,भाई लैलून भारद्वाज, प्रांताध्यक्ष क्रान्तिकारी शिक्षक संगठन , जगजीवन जांगड़े ,अध्यक्ष क्रांतिकारी शिक्षक संगठन , जिलाध्यक्ष सक्ती का दिल से आभार व्यक्त किया ।

इसी तरह कमलेश धृतलहरे अध्यक्ष डभरा ब्लाक क्रांतिकारी शिक्षक संगठन, नूतन थवाईत , राजेश्वरी थवाईत, सारंगढ़ पप्पू थवाईत के लिए कृतज्ञता व्यक्त थवाईत परिवार ने किया । इस कार्य को अंज़ाम और सम्पर्क सूत्र में ले जाने में श्रीमति शांति थवाईत व्याख्याता राजनीति विज्ञान विभाग, शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय,कुरदा विकासखंड बलौदा की महत्वपूर्ण भूमिका रही । प्रगतिशील स्वर्ण एवं रजत समिति, चांपा के सचिव शशिभूषण सोनी ने कहा एक मासुम ग़रीब कन्या रितिका को छत्तीसगढ़ शासन के द्वारा आर्थिक सहायता राशि उपलब्ध कराना, अनुकरणीय हैं । शिक्षादान ही महादान के समतुल्य हैं। रवि शंकर थवाईत जी की स्मृतियों को संजोते हुए रितिका बेटी उसके और घर-परिवार के सपनों को साकार करने के लिए ज्ञात और अज्ञात रुप से जुड़े लोग अभिनंदन के पात्र हैं ।

Related Articles

Back to top button