जांजगीर चाम्पा

जांजगीर चाम्पा-कलेक्टर ने जिले में कोरोना संक्रमण से बचाव एवं रोकथाम की प्रारंभिक तैयारियों के लिए ली विशेष बैठक,,,

जांजगीर चाम्पा – 26 दिसंबर 2022

कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जिला प्रशासन अलर्ट

जिला अस्पताल सहित स्वास्थ्य केन्द्रों में आवश्यक तैयारियां रखे जाने के दिए निर्देश

कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा ने आज अपने कार्यालय कक्ष में कोरोना के संभावित संक्रमण से बचाव एवं रोकथाम के लिए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की विशेष बैठक ली। उन्होंने जिले में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सभी आवश्यक तैयारियां सुनिश्चित रखे जाने के निर्देश दिए हैं।

बैठक में कलेक्टर ने जिले के स्वास्थ्य केन्द्रों में उपलब्ध बेड की व्यवस्था, दवाइयों की उपलब्धता, वेन्टीलेटर, ऑक्सीजन कंस्नट्रेटर, आइसोलेशन वार्ड, आइसोलेशन बेड, जिले में स्थापित ऑक्सीजन प्लांट की अद्यतन स्थिति, स्टॉफ की उपलब्धता, जिले में अब तक लगाए गए बूस्टर डोज और टीकाकरण सहित अन्य बिन्दुओं पर विस्तार से जानकारी लेते हुए आवश्यक निर्देश दिए। कलेक्टर ने जिले में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जिला अस्पताल, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र और उप स्वास्थ्य केन्द्रों में आवश्यक तैयारियां रखे जाने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने चिकित्सक एवं अन्य स्टॉफ को जीवन रक्षक उपकरणों को चलाने के लिए आवश्यक प्रशिक्षण भी दिए जाने कहा। उन्होंने जिले में आरटीपीसीआर द्वारा प्रतिदिन जांच किये जाने की क्षमता की भी जानकारी ली तथा आगामी समय में कोविड वैक्सीन और बूस्टर डोज लगाए जाने पर रणनीती तैयार करते हुए व्यवस्थित ढंग से कार्य करने कहा। कलेक्टर ने चीन, जापान में फैल रहे कोरोना वायरस की गंभीरता को देखते हुए जिले में भी कोरोना से बचाव के लिए पूरी गंभीरता से आवश्यक तैयारियां रखने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही उन्होंने जिले में जीवनदायी उपकरणों को चालाने और कोरोना प्रबंधन प्रोटोकॉल के लिए 27 दिसम्बर को मॉकड्रिल किये जाने के निर्देश दिए हैं। कलेक्टर ने कोरोना से बचाव के लिए मास्क का प्रयोग करने, सैनिटाइजर का प्रयोग करने, भीड़-भाड़ वाले जगह पर जाने से बचने, टीकारकण कराने की अपील की है।

जांजगीर चाम्पा-कलेक्टर ने जिले में कोरोना संक्रमण से बचाव एवं रोकथाम की प्रारंभिक तैयारियों के लिए ली विशेष बैठक,,, - Console Corptech

बैठक में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ आर पी सिंह, सिविल सर्जन डॉ. अनिल जगत, संयुक्त कलेक्टर श्रीमती निशा नेताम मड़ावी, डिप्टी कलेक्टर अब्दुल, डीपीएम उत्कर्ष तिवारी उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button