जांजगीर चाम्पा

नवागढ़ को एसडीएम हेडक्वार्टर बनाने की मांग को लेकर सयुक्त मोर्चा ने कलेक्ट्रेट का किया घेराव – देखे खबर,,,,

जांजगीर-चाम्पा-07 जून 2022

जांजगीर चाम्पा जिले के नवागढ़ को एसडीएम हेडक्वार्टर बनाने की मांग को लेकर वहॉ के वकिलों, नगर पंचायत के प्रतिनिधियों और आम नागरिकों ने आज कलेक्ट्रेट का घेराव कर दिया इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने अपनी मांगों के समर्थन में जमकर नारेबाजी की।

इससे पहले अपनी मांगों को लेकर स्थानीय लोग और अधिवक्ता संघ 20 मई से चरणबद्ध ओदालन कर रहे थे। इस दौरान मुख्यमंत्री द्वारा शिवरीनारायण को एसडीएम हेडक्वार्टर बनाने की घोषणा का विरोध करते हुए प्रदर्शनकारियों ने कहा कि महज एक डेढ़ साल पहले बने शिवरीनारायण तहसील को राजनैतिक लाभ लेने के लिए अनुभाग का दर्जा दिलवा दिया गया जो कि क्षेत्र की जनता के साथ अन्याय है।

दरअसल मध्यप्रदेश शासन काल के दौरान 01 दिसंबर 1997 को नवागढ़ तहसील की स्थापना हुई थी जिसके बाद वहॉ नगर पंचायत, जनपद पंचायत और व्यवहार न्यायालय की स्थापना भी की जा चुकी है और अब वहॉ प्रशासनिक व्यवस्था दुरूस्त करने के लिए नवागढ़ सहित क्षेत्र के लोग एसडीएम हेडक्वार्टर बनाने की मांग को लेकर कर रहे हैं।

प्रदर्शनकारियों का कहना है कि साल 2007-08 से नवागढ़ में एसडीएम एवं अनुविभागीय अधिकारी का लिंक कोर्ट संचालित किया जाता रहा मगर वर्तमान में बिना किसी ठोस कारण के वहॉ एसडीएम लिंक कोर्ट का संचालन नही किया जा रहा है। जिसकी वजह से क्षेत्र के लोग नवागढ़ को एसडीएम अनुभाग बनाने की मांग कर रहे हैं। अपनी मांगों को लेकर स्थानीय लोग और अधिवक्ता संघ 20 मई से ओदालन कर रहे थे।

नवागढ़ को एसडीएम हेडक्वार्टर बनाने की मांग को लेकर सयुक्त मोर्चा ने कलेक्ट्रेट का किया घेराव - देखे खबर,,,, - Console Corptech


गौरतलब है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 10 मार्च को रामवनगमन परिपथ के नर्माण कार्याें के लोकपण के अवसर पर शिवरीनारायण को राजस्व अनुभाग बनाने की घोषणा राज्य गौसेवा आयोग के अध्यक्ष राजेश्री महंत रामसुंदर दास की मांग पर कर दी है। घोषणा के अनुसार नवागढ़ तहसील क्षेत्र को शिवरीनारायण में शामिल कर अनुभाग बनाया जाएगा। सरकार द्वारा शिवरीनारायण को हेडक्वार्टर बनाने के विरोध में नवागढ़ के वकीलों के द्वारा धरना प्रदर्शन किया जा रहा था मगर उनकी सुनवाई नही हो रही थी जिसकी वजह से आज स्थानीय लोग, अधिवक्ता संघ और नगर पंचायत के सदस्यो ने सयुक्त मोर्चा के माध्यम से कलेक्टोरेट का घेराव कर दिया।

Related Articles

Back to top button