जांजगीर चाम्पा

कीटनाशक दवाई लूट करने वाले पिता पुत्र को 24 घंटे के अंदर गिरफ्तार,आरोपियों द्वारा 84 लाख रूपये कीमती कीटनाशक दवाई की लूट की गई थी,,,

जांजगीर चाम्पा – 21 अक्टूबर 2022

पुलिस के अनुसार प्रार्थी हेमंत साहू निवासी अकराभाठा जिला सक्ती द्वारा थाना बिर्रा में रिपोर्ट दर्ज कराया कि वह पीकप गाड़ी चलाने का काम करता है दिनांक 20.10.22 को अपनी पीकप क्रमांक सीजी 11 एवी 6782 में सक्ती बस स्टैण्ड से 20 पेटी एवं बम्हनीडीह से 50 पेटी पेक्सालोनी कीटनाशक दवाई कुल 70 पेटी कीमती लगभग 84 लाख रूपये को लोड कर रायपुर जा रहा था। शाम करीबन 04.00 बजे तालदेवरी और बिर्रा के बीच पहुंचा तभी वेन्यू कार चालक प्रार्थी के पीकप गाड़ी को ओव्हरटेक कर सामने कार को अड़ा दिया उसमें से 03 व्यक्ति उतरे जिसमें से 01 व्यक्ति मेमलाल जाटवर था एवं 01 अन्य व्यक्ति प्रार्थी के गाड़ी के चाबी और मोबाईल को जबरदस्ती छीन लिये और मुझे मेरी पीकप गाड़ी से उतारकर वेन्यू कार में बिठा दिये एवं मेरी पीकप गाड़ी को मेमलाल जाटवर चलाते हुये भातमाहुल की तरफ ले जाने लगे। गांव पहुँचने के पहले ही प्रार्थी को एक अन्य व्यक्ति अपनी गाड़ी से उतार दिया और मेमलाल जाटवर अपने साथ पिकअप गाड़ी में बिठाकर अपने घर भातमाहुल ले गया। उसी समय मेमलाल का लड़का सुरेश जाटवर अपनी वाहन वेन्यू कार से आया एवं पिकअप वाहन में रखे 70 पेटी दवाई में से करीबन 20-25 पेटी दवाई को अपनी वेन्यू कार में रखा और बाकी बचे कीटनाशक दवाई को मेमलाल जाटवर अपने घर में उतारकर प्रार्थी को गाड़ी का चाबी और मोबाईल देकर भगा दिये।
आरोपियों के विरूद्ध अपराध क्रमांक 143/22 धारा 392 भादवि पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

प्रकरण की गंभीरता को ध्यान में रखते हुये आरोपियों की पतासाजी की जा रही थी। विवेचना के दौरान आरोपी सुरेश कुमार जाटवर उम्र 30 वर्ष एवं मेमलाल जाटवर उम्र 52 वर्ष निवासी भातमाहुल को उसके घर में रहने की सूचना प्राप्त होने पर विशेष टीम द्वारा घेराबंदी देकर आरोपियों को पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ करने पर लूट की घटना को अंजाम देना स्वीकार किया गया।

आरोपियों को गिरफ्तार करने में निरीक्षक मनीष सिंह परिहार, उनि सुरेश ध्रुव, पुष्पराज साहू, सउनि दिलीप सिंह, प्र.आर. राकेश तिवारी, आर. भूपेन्द्र कंवर एवं अजय बंजारे का सराहनीय योगदान रहा।

Related Articles

Back to top button