चाम्पा

छत्तीसगढ़ स्वर्णकार समाज महिला मंडल चांपा के द्वारा सावन महोत्सव का मनमोहक आयोजन…

चांपा – 28 अगस्त 2023

सावन के आते ही चारों तरफ हरियाली छा जाती है प्रकृति हरे रंग की चुनर ओढ़े मुस्कुराते हुए चारों तरफ अपनी खुशियों का इजहार करती है, ऐसे में हरे भरे परिधान से श्रृंगार कर स्वर्णकार समाज महिला मंडल चांपा के द्वारा सावन उत्सव बहुत ही आकर्षक कार्यक्रमों के साथ मनाया गया।


श्री राम दरबार तथा सावन झूले में विराजित लड्डू गोपाल के समक्ष दीप प्रज्वलित कर समाज की वरिष्ठ माताओं और उपस्थित सभी नारीशक्ति द्वारा किया गया , इसके पश्चात केन्द्रीय कार्यकारिणी सदस्यों, चांपा महिला मंडल के सभी संरक्षक, पदाधिकारी तथा कार्यकारिणी सदस्यों को बैच लगाकर मंच में सम्मानित कर परिचय दिया गया। इस कार्यक्रम में उप मंडल फरसवानी के पदाधिकारियों को भी सम्मानित किया गया।


परिचय कार्यक्रम के पश्चात राम स्तुति तथा शिव तांडव के साथ सांस्कृतिक कार्यक्रम का शुभारंभ हुआ जिसमें समाज की महिलाओं ने उत्साह के साथ भाग लिया जहां महिलाओं ने सावन के ऊपर बने हिंदी फिल्मी गानों पर एकल , युगल तथा सामूहिक रूप से हरे भरे परिधान में सज कर बहुत ही आकर्षक ढंग से कार्यक्रम प्रस्तुत किया, वहीं पर छत्तीसगढ़ी परिधान से सज कर सुआ नृत्य तथा छत्तीसगढ़ी गीतों पर नृत्य की बहुत ही मनमोहक प्रस्तुति की गई। प्रतिभागियों ने भजन तथा फिल्मी गीत गाकर कार्यक्रम में भरपूर आनंद बढ़ाया,
कार्यक्रम का अंत उपस्थित महिला सदस्यों ने गरबे के साथ माता को धन्यवाद करते हुए किया। सभी के जलपान के साथ साथ सावन महोत्सव का समापन किया गया ।

Related Articles

Back to top button