रायपुर

छत्तीसगढ़ की एक मार्मिक घटना ऐसा भी होता है इस कलयुग में ,,जरूर पढ़ें

रायपुर से लगे तिल्दा में हुए कारोबारी परिवार की हत्या और खुदकुशी मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। तिल्दा पुलिस के मुताबिक अपने परिवार को खत्म करने के पीछे कारोबारी की पत्नी का हाथ रहा। अपने गुस्सैल स्वभाव की वजह से एक मां हत्यारी बन गई। अपने दोनों छोटे बच्चों का गला दबाकर जान ले ली और पति को भी हथोड़ा मारकर उसकी हत्या कर दी। फिर उसने खुद खुदकुशी कर ली है।

इस तरह से मिला था कारोबारी का शव

छत्तीसगढ़ की एक मार्मिक घटना ऐसा भी होता है इस कलयुग में ,,जरूर पढ़ें - Console Corptech

मामले की जांच में जुटी तिल्दा पुलिस को परिवार से की गई पूछताछ और शॉर्ट पीएम रिपोर्ट के जरिए कई अहम जानकारियां मिली हैं। तिल्दा पुलिस के मुताबिक शॉर्ट पीएम में यह बात साबित हुई है कि महिला रुचि जैन की मौत, पति पंकज और बच्चों, बिट्टू (11 साल की बेटी ) भय्यू (8 साल का बेटा)की मौत के बाद हुई। रुचि के शव की जांच से यह बात साबित हुआ है कि उसकी हत्या नहीं की गई बल्कि उसने खुद फांसी लगाकर जान दी है। महिला के पति के सिर पर आई गहरी चोट और बच्चों के गले पर पड़े दबाव की जांच में यह तथ्य सामने आए हैं कि इन तीनों की हत्या की गई है।

बिस्तर में मिले थे दोनो बच्चो के शव

छत्तीसगढ़ की एक मार्मिक घटना ऐसा भी होता है इस कलयुग में ,,जरूर पढ़ें - Console Corptech

तिल्दा पुलिस के मुताबिक परिजनों और पड़ोसियों से पूछताछ में इस बात का खुलासा हुआ है कि कारोबारी पंकज जैन की पत्नी रुचि बेहद गुस्सैल स्वभाव की थी । अक्सर वह अपनी बेटी बिट्टू को कभी चिमटे तो कभी दूसरे बर्तन फेंक कर छोटी-छोटी बात पर मारा-पीटा करती थी। इस बात को लेकर पंकज का अपनी पत्नी से गहरा विवाद हुआ करता था। क्योंकि वह अपनी बेटी से बेहद प्यार करता था।

पति पत्नी के बीच विवाद का कारण पंकज की बहन भी थी। पता चला है कि वारदात के अगले ही दिन पंकज अपनी बहन को लेने के लिए पास के ही गांव जाने वाला था। पंकज की पत्नी रुचि को यह पसंद नहीं था कि पति बहन का घर में आना जाना हो। इसी बात को लेकर दोनों के बीच कई बार विवाद हो चुका है। पुलिस का मानना है कि 2 दिन पहले भी ऐसी बातों को लेकर दोनों के बीच में झगड़ा बढा होगा। जिसके बाद पत्नी ने पति के सिर पर हथौड़ी दे मारी। महिला का वार इतना जबरदस्त था कि हथौड़ी पड़ते ही जमीन पर बेसुध गिर पड़ा। इसके बाद पत्नी रुचि नहीं उसका गला दबा दिया।

राखी के दौरान दोनो बच्चो का फ़ोटो

छत्तीसगढ़ की एक मार्मिक घटना ऐसा भी होता है इस कलयुग में ,,जरूर पढ़ें - Console Corptech

इस वजह से बच्चो को मारा


घटनास्थल का मुआयना करने पर पुलिस ने यह पाया कि महिला ने पति को मारने के बाद बच्चों का गला दबाकर उनकी हत्या कर दी। माना जा रहा है कि हत्या के बाद महिला को पकड़े जाने या जेल जाने का डर रहा होगा। ऐसे में बच्चों के भविष्य खराब हो जाते, महिला के सिर पर पहले ही खून सवार था और इसी वजह से उसने बच्चों की जिंदगी खत्म करने की ठानी । अक्सर इस तरह के पुराने केसेस में भी महिलाओं ने ऐसे कदम उठाएं हैं।

फंदे पर मिला था पत्नी का शव

छत्तीसगढ़ की एक मार्मिक घटना ऐसा भी होता है इस कलयुग में ,,जरूर पढ़ें - Console Corptech

कोई हत्यारा नही आया


अब तक की पुलिस और फॉरेंसिक एक्सपर्ट की जांच में यह तथ्य पुख्ता माना जा रहा है कि कारोबारी के घर बाहर से कोई भी व्यक्ति नहीं आया। जब घटना की जानकारी मिली तब कमरा अंदर की तरफ से बंद किया गया था। फॉरेंसिक एक्सपर्ट्स ने पूरे घर की जांच की है किसी भी व्यक्ति के बाहर से अंदर आने या बाहर जाने का कोई सुराग नहीं मिला है। ना ही किसी तरह की कोई फिंगरप्रिंट । जबकि ऐसे मामलों में अगर बाहरी व्यक्ति द्वारा हत्या की जाए तो सबूत मिल जाते हैं। हथौड़ी पर महिला के ही फिंगर प्रिंट हैं। आखिर महिला का खुदकुशी कर लेना भी इस बात को पुष्ट करता है कि इस पूरे कांड में किसी बाहरी व्यक्ति का हाथ नहीं है। हालांकि इस पूरे प्रकरण में रुचि जैन का परिवार हत्या होने के आरोप लगा रहा है, रुचि जैन के परिवार का कहना है कि इस मामले के पीछे जो भी हो उसके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। हालांकि अब तक किसी बाहरी व्यक्ति द्वारा इस वारदात को अंजाम दिए जाने की कोई भी सबूत नहीं मिले हैं।

यह हुआ उस दिन


2 दिन पहले शुक्रवार को तिल्दा के बजरंग चौक इलाके में रहने वाले पंकज जैन का परिवार दिन भर घर के भीतर ही रहा। बाहर पड़ोसियों को कोई हलचल नजर नहीं आई। जब पंकज के परिजन मिलने पहुंचे तब दरवाजा किसी ने नहीं खोला। खिड़की से झांकने पर अंदर सब की लाशें नजर आई। पंकज जैन (45) का सीमेंट-सरिया का कारोबार था। पंकज अपनी पत्नी रुचि जैन (40), दो बच्चों बिट्‌टू जैन (11) और भय्यू जैन (8) के साथ रहते थे। बताया जा रहा है कि शुक्रवार देर शाम जब पंकज के भाई घर लौटे तो सभी की मौत का पता चला।

छत्तीसगढ़ की एक मार्मिक घटना ऐसा भी होता है इस कलयुग में ,,जरूर पढ़ें - Console Corptech
दोनो पति पत्नी

Related Articles

Back to top button