समाजिक

अक्षय पांडेय की जयंती पर सम्मानित किए गए राज्यभर के शिक्षक,,,अक्षय अलंकरण से विभूषित हुए सर्वेश सोनी,,,,

पूर्व शिक्षाविद एवं जिला शिक्षा अधिकारी रह चुके खर्गीय अक्षय कुमार पाण्डेय जी की जयंती पर छत्तीसगढ़ स्तरीय ‘ अक्षय शिक्षा अलंकरण समारोह-2022 ‘ का आयोजन होटल इंटरनेशनल, रायगढ़ छत्तीसगढ़ में गरिमामय वातावरण में संपन्न हुआ । जिसमें छत्तीसगढ़ अंचल से चयनित शिक्षक-शिक्षिकाओं को अक्षय शिक्षा अलंकरण से सम्मानित किया गया ।

अक्षय पांडेय की जयंती पर सम्मानित किए गए राज्यभर के शिक्षक,,,अक्षय अलंकरण से विभूषित हुए सर्वेश सोनी,,,, - Console Corptech


ज्ञातव्य हैं कि कोरोना संक्रमण काल के चलते वर्ष 2021 एवं 2022 में यह आयोजन नहीं हो पाया था । अतएव इस वर्ष सन 2020 से 2022 तक तीन वर्षों का संयुक्त शिक्षा अलंकरण समारोह में प्रदेश में शिक्षा के क्षेत्र में नवाचार कर शासकीय विद्यालयों में बेहतर परिणाम देने वाले चयनित शिक्षक-शिक्षिकाओं को अक्षय शिक्षा अलंकरण से सम्मानित किया गया । जांजगीर-चांपा जिलांतर्गत मूलतः मझली तालाब, चांपा निवासी एवं शासकीय माध्यमिक विद्यालय बिंझरा कटघोरा में प्रधान पाठक सर्वेश सोनी को अक्षय शिक्षा अलंकरण से विभूषित किया गया ।

अक्षय शिक्षा अलंकरण सम्मान समारोह कार्यक्रम मे कोरबा से उनके साथ डांक्टर श्रीमती फरहाना अली मेडम, नोहर चंद्रा एवं कामता जायसवाल जी की भी गरिमामयी उपस्थिति रही । कोरबा जिले से राकेश कुमार टंडन , श्रीमति राजकुमारी पटेल ( तीनों अक्षय अलंकरण से सम्मानित ) और अजय प्रताप सिंह , भोज सिंह राठिया, महाबीर चंद्रा, श्रीमति सीमा पटेल , श्रीमति गीता देवी हिमधर , श्रीमति कांति चंद्रा, राधे श्याम ध्रुवंशी , राजेन्द्र कंवर, श्रीमति सुनीता चंद्रा , गुलाब सिंह डनसेना, ललित चंद्रा, लखन लाल धीवर, बेदराम जाटवर , श्रीमती नंदिनी राजपूत, श्रीमति निशा चंद्रा, श्रीमति मंजू तिवारी , श्रीमति स्नेहा शर्मा,जगजीवन राम कैवर्त्य सभी को शिक्षा प्रबोधक के रूप में सम्मानित किया गया ।

अक्षय पांडेय की जयंती पर सम्मानित किए गए राज्यभर के शिक्षक,,,अक्षय अलंकरण से विभूषित हुए सर्वेश सोनी,,,, - Console Corptech


प्रगतिशील स्वर्ण एवं रजत समिति के सचिव शशिभूषण सोनी ने कहा कि वर्तमान समय में शिक्षा में मानवीय मूल्यों की ओर ध्यान दिया जा रहा हैं और लोगों में भारतीयता की अलख जगाया जा रहा हैं आज़ के भौतिकवादी युग में भारतीयता पन की यही आवश्यकता हैं । सोनी ने बताया कि उर्जावान और समाजसेवी सर्वेश कुमार सोनी शासकीय पूर्व माध्यमिक विद्यालय बिंझरा में प्रधान पाठक के रुप में पदस्थ हैं। वे शासकीय महाविद्यालय चांपा में छात्रसंघ अध्यक्ष रह चुके हैं। विभिन्न धार्मिक,सामाजिक, शैक्षणिक एवं सांस्कृतिक क्षेत्रों में अग्रणी भूमिका निभा रहे हैं। विश्व व्यापी महामारी ने जीवन को अस्त-व्यस्त कर दिया था ऐसी अवस्था मे भी हमर शिक्षा तुहर द्वारा योजना के तहत् विद्यालियन बच्चों को शिक्षा देने का बीड़ा उठाया।

इतना ही नहीं लोगों को जागरूक करने के लिए मास्क, सैनेटाईजर जैसे आवश्यक सुविधा उपलब्ध करावाया और मोबाईल फोन के माध्यम से कोरोना संक्रमित होने पर जागरूकता और अस्पतालों के गेट पर आक्सीजन की उपलब्धता सुनिश्चित कराने में महत्वपूर्ण योगदान दिया। कोरोना काल में जब आनलाईन शिक्षा बच्चों को दिया जा रहा था तब जिला शिक्षा अधिकारी कोरबा के द्वारा इन्हें विशेष दायित्व निरीक्षण करने और शिक्षकों को प्रशिक्षण करने का दिया गया था ।

अक्षय पांडेय की जयंती पर सम्मानित किए गए राज्यभर के शिक्षक,,,अक्षय अलंकरण से विभूषित हुए सर्वेश सोनी,,,, - Console Corptech

स्वर्णकार समाज कोरबा की ओर अध्यक्ष विजय कुमार, जय , प्रवीण श्रीमति उमाभारती सराफ,, दीपिका के अध्यक्ष देवी प्रसाद सोनी की ओर से इन्हें सामाजिक सहभागिता के लिए सम्मानित किया गया हैं ।

अम्बें न्यूज़ सच का साथ निष्पक्ष ख़बर के संग शशिभूषण सोनी की रिपोर्ट,

Related Articles

Back to top button