चाम्पा

दक्षिण भारत यात्रा के लिए टिकट वितरण कार्यालय का हुआ शुभारंभ. पहले ही दिन हुआ 55 प्रतिशत टिकट बुक,यात्रा बुकिंग के लिए कार्यालय में लगी श्रद्धालुओं की भीड़,,,

चाम्पा – 14 दिसंबर 2022

रामेश्वरम,तिरुपति,मदुरै,कन्याकुमारी और श्रीशैलम (मल्लिकार्जुन) की कराई जाएगी दक्षिण भारत यात्रा

मकरसंक्रांति में कर सकेंगे श्रद्धालु रामेश्वरम में स्नान

10 जनवरी से होगी यात्रा प्रारंभ,1100 श्रद्धालुओं की जत्था होगी रवाना

चांपा सेवा संस्थान द्वारा देवों के देव महादेव के दक्षिण भारत दर्शन यात्रा के लिये पहली बार 1100 श्रद्दालुओं की एक स्पेशल ट्रैन 10 जनवरी को चांपा से रामेश्वरम के लिए रवाना होगी. इसके लिए टिकट वितरण और कार्यलय उदघाटन का कार्यक्रम 13 दिसंबर मंगलवार को डिडवानिया कम्प्लेक्स स्थित कार्यालय में छग विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल,पामगढ़ विधायक इंदू बंजारे, नगर पालिका अध्यक्ष जय थवाईत, नम्रता कन्हैया राठौर अध्यक्ष जनपद पंचायत बलौदा,, प्रहलाद पांडेय सीएमओ नगर पालिका परिषद,चांपा सेवा संस्थान के अध्यक्ष मनोज मित्तल अमर सुल्तानिया,अनिल मनवानी के हाथों सायं 7 बजे संपन्न हुआ.कार्यक्रम में सर्वप्रथम वैदिक मंत्रोच्चार के बीच कार्यालय में माँ वैष्णोदेवी एवं भगवान शिव के प्रतिमा के सम्मुख विधिवत पूजन संपन्न हुआ. तद्पश्चात आमंत्रित अतिथियों के हाथों फीता काटकर टिकट वितरण एवं कार्यालय का उदघाटन किया गया. दक्षिण भारत यात्रा के प्रथम वातानुकूलित टिकट जांजगीर के शिवभक्त पलाश चंदेल ने कटवाया जो यात्रा में जाने के लिए अतिउत्साह है.कार्यक्रम का संचालन पुरुषोत्तम शर्मा ने किया. इस मौके पर समिति के मनोज वीरानी, राम ख़ूबवानी, भृगुनंदन शर्मा, नवीन थवाणी, पप्पन चेतानी, अनिल वीरानी, अमित नेवर, कृष्णा देवांगन, कौशल अग्रवाल, भुवनेश्वर राठौर, राजेश थवाणी, मनोज अग्रवाल, पवन यादव, दिलीप मीरचंदानी, प्रदीप थवाईत, संजू विश्वास, दिनेश थवाईत, दीपक चंदानी सहित बड़ी संख्या में नगरवासी मौजूद रहे.

दक्षिण भारत यात्रा के लिए टिकट वितरण कार्यालय का हुआ शुभारंभ. पहले ही दिन हुआ 55 प्रतिशत टिकट बुक,यात्रा बुकिंग के लिए कार्यालय में लगी श्रद्धालुओं की भीड़,,, - Console Corptech

पहले ही दिन 55 प्रतिशत टिकट बुक,यात्रा बुकिंग के लिए कार्यालय में लगी श्रद्धालुओं की भीड़

माँ वैष्णोदेवी दरबार,मथुरा व हरिद्वार यात्रा के दौरान ही यात्रा में शामिल में शामिल होने वाले यात्रियों की भारत के अन्य धार्मिक क्षेत्रों में यात्रा कराये जाने की मांग लगातार की जा रही थी.पिछली यात्रा में टिकट से वंचित व श्रद्धालुओं की मांग को ध्यान में रखते हुए चांपा सेवा संस्थान और जय माँ वैष्णोदेवी यात्रा सेवा समिति ने दक्षिण भारत यात्रा कराये जाने का संकल्प लिया.जिसका प्रतिसाद है कि 13 दिसंबर को टिकट वितरण और कार्यालय उदघाटन के प्रथम दिवस ही लगभग 55 प्रतिशत टिकट बुकिंग हो गई. यात्रा के लिए श्रद्धालुओं में जमकर उत्साह है कार्यालय में टिकट पाने भक्तो की भीड़ लगातार बढ़ती जा रही है.उम्मीद है जल्द ही कार्यलय में नो रूम का बोर्ड लग जाये.

दक्षिण भारत यात्रा के लिए टिकट वितरण कार्यालय का हुआ शुभारंभ. पहले ही दिन हुआ 55 प्रतिशत टिकट बुक,यात्रा बुकिंग के लिए कार्यालय में लगी श्रद्धालुओं की भीड़,,, - Console Corptech

दक्षिण भारत की यात्रा में रहेगी यह सुविधा


जो श्रद्धालु महादेव दरबार का दर्शन करना चाहते हैं, वे इस स्पेशल ट्रेन का लाभ उठा सकते हैं.इस यात्रा में टिकट बुक करने वाले यात्री को ट्रेन से आने-जाने के साथ ही भोजन- चाय-नाश्ते ठहरने का भी पूरा इंतजाम रहेगा.संस्थान ने इस यात्रा में सहयोग राशि का खर्च स्लीपर 11000/- रुपये,थर्ड एसी 16500/-रुपये प्रति यात्री निर्धारित किया गया है.इसमें रहने-खाने,होटल, बस आने-जाने के साथ ही चार तीर्थ में से एक रामेश्वरम धाम एवं एक ज्योतिलिंग श्रीशैलम (मल्लिकार्जुन) दरबार के दर्शन का लाभ उठा सकते हैं. इसके लिए कार्यालय उदघाटन एवं टिकट बुकिंग 13 दिसंबर, मंगलवार से शुरू हो गईहै.टिकट वितरण पहले आओ-पहले पाओ के आधार पर की जा रही है.रहने-खाने, आने और जाने और मिनरल वाटर सबका खर्च शामिल है. ट्रेन के टिकट का पैसा भी इसी में शामिल है. साथ ही होटल में ठहरने का इंतजाम संस्थान की ओर से ही किया जाएगा.

चांपा की ट्रेन की है विशेष महता

जानकारी के लिए बता दें कि चांपा सेवा संस्थान द्वारा आयोजित इस दक्षिण भारत यात्रा में यात्रा व्यवस्था में सहयोगी के रूप में जय माँ वैष्णदेवी यात्रा सेवा समिति-चांपा अपना विशेष सहयोग इस यात्रा में देगी.ज्ञात हो कि क्षेत्र के लगभग हजारों की संख्या में धार्मिक स्थल में श्रवणकुमार बनकर निःस्वार्थ सेवाभाव से अपना बड़ा योगदान देता आ रहा है.चांपा से निकलने वाली धार्मिक यात्रा की मांग बहुत अधिक होती है क्योंकि लोग पारिवारिक वातावरण में मंदिरों आदि के दर्शन शांति और सुकून के साथ करना चाहते हैं. इस काम में समिति अपनी महती भूमिका निभाता है और समिति अपने सेवादारी प्रमुख सदस्यों का पूरा इस्तेमाल करते हुए यात्रियों की मदद करता है. इस यात्रा में श्रद्धालु बढ़चढ़कर हिस्सा लेते हैं. जहां यात्री को हर तरह की सुविधा देते हुए दर्शन-भ्रमण का आनंद दिया जाता है. समिति द्वारा कराये जाने वाले यात्रा व सदस्यों की ट्रेन में कई जानी वाली सेवाभाव का सर्वत्र चर्चा है.जो क्षेत्र में मिशाल बना हुआ है. और श्रद्धालु इस यात्रा में परिवार सहित जाने के लिए उत्साहित होते हैं.

पहली बार रवाना होगी चांपा से दक्षिण भारत के लिए विशेष ट्रैन

चांपा सेवा संस्थान एवं जय माँ वैष्णोदेवी यात्रा सेवा समिति के संयुक्त प्रयास से पहली बार दक्षिण भारत के लिए एक स्पेशल ट्रेन चांपा रेलवे स्टेशन से 10 जनवरी को रवाना होगी.नौ दिवसीय इस यात्रा रुट में व्हाया बिलासपुर, रायपुर, गोंदिया होते हुए दक्षिण भारत के लिए प्रस्थान होगी.इसमें सर्वप्रथम तीर्थक्षेत्र तिरुपति बालाजी, मदुरै (मीनाक्षी मंदिर),रामेश्वरम धाम,कन्याकुमारी (विवेकानंद रॉक),श्रीशैलम (मल्लिकार्जुन) होते हुवे 19 जनवरी को वापस चांपा पहुँचेगी.

Related Articles

Back to top button