चाम्पा

माँ वैष्णोंदेवी की निकलेगी 20 नवंबर को मनोकामना पालकी यात्रा,
सीट आबंटन प्रारंभ, वेटिंग भी हुई फूल
24 नवंबर को रवाना होगी माँ वैष्णोंदेवी, अमृतसर हरिद्वार से चांपा यात्रा स्पेशल ट्रेन…

चांपा – 13 नवम्बर 2023

माँ वैष्णोदेवी यात्रा सेवा समिति चांपा द्वारा माता वैष्णोदेवी के भक्तों के लिए 10वीं बार एक स्पेशल श्रद्दालु ट्रैन 24 नवम्बर से चांपा से हरिद्वार वैष्णोदेवी,हरिद्वार एवं अमृतसर के लिए रवाना होगी जो कि 1 दिसम्बर को वापस चांपा आयेगी.दीपावली त्योहार समापन के साथ ही समिति सादस्यों द्वारा यात्रा सम्बंधित तैयारी पुरजोर से की जा रही है.

20 नवंबर को निकलेगी माँ वैष्णोंदेवी की मनोकामना पालकी यात्रा

विगत 9 वर्षों से समिति द्वारा क्षेत्र के श्रद्धालुओं को कम खर्च में अच्छी व्यवस्था के साथ धार्मिक यात्रा कराते आ रही है.समिति द्वारा आयोजित इस यात्रा में भक्तों में इतना उत्साह व आस्था रहती है कि टिकट वितरण के चंद दिन में ही माँ वैष्णोंदेवी यात्रा की यह स्पेशल ट्रेन फूल हो जाती है. यात्रा से वंचित श्रद्धालुओं के लिए नगर में समिति द्वारा मनोकामना पालकी यात्रा 24 नवंबर को निकाली जायेगी. जिसमें भक्त इस मनोकामना पालकी यात्रा में शामिल होकर अपनी अर्जी यहीं से लगा सकते हैं.

सीट आबंटन प्रारंभ, वेटिंग भी हुई फूल

यात्रा की उल्टी गिनती के साथ ही यात्रा के लिए सीटों का आवंटन प्रारंभ कर दी गई है.यात्रा को सुखद एवं पारिवारिक बनाये रखने के लिए समिति का हमेंशा यह प्रयास रहा है कि भक्तों की चाही गई इच्छा अनुसार सीट उन्हें उपलब्ध हो.ट्रैन फूल होने के साथ ही वेटिंग टिकट भी फूल हो गई है.

यात्रा टिकट का निरस्तीकरण 15 नवंबर

यात्रा की तारीख आगे बढ़ने के साथ ही किसी कारणवश शामिल नहीं हो पा रहे भक्तों के लिए शतप्रतिशत राशि के साथ टिकट वापसी की अंतिम मियाद 15 नवंबर रखी है उसके बाद किसी भी भक्तों का यात्रा टिकट कैंसिल नहीं होगा केवल 500 रुपये सहयोग राशि के साथ नाम परिवर्तन किया जा सकता है।.

Related Articles

Back to top button