जांजगीर चाम्पा

चाम्पा से लगे बिरगहनी के स्कूली बच्चों का भविष्य पर ग्रहण कबीरधाम स्कूल बना तालाब,,देखे रिपोर्ट

जांजगीर चाम्पा – 04 जुलाई 2022

शासकीय प्राथमिक विद्यालय , कबीरधाम ( चांपा ) ग्राम बिरगहनी ( च ) ब्लांक बलौदा । पानी से लबालब भर गया‌ , विद्यार्थियों को बैठना हुआ दुभर ।

बच्चें जान को जोखिम में डालकर भी पढ़ने आ रहे हैं, ऐसे में कैसे हो भाई पढ़ाई ।

एक तरफ़ केन्द्र सरकार एवं छत्तीसगढ़ शासन विद्यार्थियों को बेहतर शिक्षा और अध्ययन हेतु आत्मानंद इंग्लिश स्कूल का प्रबंधन कर रही हैं वही ऐसे कई संस्थान ऐसे भी हैं, जहां थोड़ी सी बारिश हुई कि नहीं शाला परिसर में लबालब पानी भर जाता हैं।


शासकीय प्राथमिक शाला कबीरधाम चांपा में आज़ जैसे ही विद्यार्थी पहुंचे पता चला कि स्कूल तालाब में तब्दील हो गया । शिक्षक और बच्चें बड़ी मुश्किल से शाला पहुँच रहे हैं । जल भराव के चलते उठने वाली दुर्गंध और गंभीर बीमारियों का प्रकोप की आशंकाएं भरी हुई हैं । इस संबंध में अवगत कराते हुए शिक्षिकाओ ने बताया कि बरसात में शिक्षक और बच्चों को शाला में बड़ी मुश्किल से बैठते बन रहा हैं । शाला में जगह जगह से पानी टपक रहा हैं , ऐसे में बच्चे कैसे पढ़े और शिक्षक बच्चों को कैसे अध्यापन कराएं ,एक समस्या बन हुई हैं । उन्होंने कहा कि शासन की ओर से नए भवन तो बनाये जा रहें हैं परंतु पानी निकासी की व्यवस्था ही नहीं की गई हैं ।

चाम्पा से लगे बिरगहनी के स्कूली बच्चों का भविष्य पर ग्रहण कबीरधाम स्कूल बना तालाब,,देखे रिपोर्ट - Console Corptech

उन्होंने यह भी बताया कि शाला में आहता और शौचालय की भी व्यवस्था नहीं हैं , ऐसे में छात्राओं के लिए सोचनीय हैं । इस संबंध में वाट्स अप के माध्यम से फोटो भेजकर और शीघ्रातिशीघ्र ध्यान देकर व्यवस्था बनाने का निवेदन विद्यालय परिवार ने किया हैं । विद्यालय में जलभराव की स्थिति चिंताजनक और बीमारियों की आंशका से छात्र- छात्राएं भयभीत हैं ।

Related Articles

Back to top button