कोटाडबरी स्थित धान मंडी में ही रहेगा चाम्पा का थोक एवं चिल्हर सब्जी बाजार,

चांपा- कोरोना संकट के समय बिर्रा फाटक के उस पार सालों से लग रहे सब्जी बाजार को कोटाडबरी शिफ्ट किया गया था। इस बाजार को पुनः इसी स्थान में लगाने नगरपालिका ने मुनादी कराई थी, लेकिन इसके बाद सब्जी व्यवसायी और पार्षदों की मांग पर एसडीएम ने कोटाडबरी में ही सब्जी बाजार लगाने का फरमान जारी कर दिया। ऐसे में अब बिर्रा फाटक के उस पार सब्जी भाजी की कोई दुकान ही नहीं है, जिसके चलते सैकड़ों लोगों को हरी सब्जी के लिए कई किलोमीटर का सफर तय करना पड़ रहा है।

बिर्रा फाटक चांपा के उस पार लगने वाला सब्जी बाजार जिले ही नहीं, बल्कि दीगर जिले में भी मशहूर था। क्योंकि चंद घंटे में ही यहां थोक और चिल्हर सब्जी के लाखों का व्यवसाय हो जाता था। इतना ही नहीं, यहां जिले के साथ ही दीगर जिले के लोग हरी सब्जी खरीदने आते थे। यहीं से ही पूरे शहर के लोगों की सब्जी आपूर्ति होती थी। हालांकि कोरोना संकट के समय इस सब्जी बाजार को कोटाडबरी शिफ्ट कर दिया गया था, जिसे अभी हाल ही में नगरपालिका ने एक पत्र जारी करते हुए 25 अप्रैल से इस सब्जी बाजार को अपने पुराने स्थान बिर्रा फाटक के उस पार लगाने की मुनादी कराई थी।

कोटाडबरी स्थित धान मंडी में ही रहेगा चाम्पा का थोक एवं चिल्हर सब्जी बाजार, - Console Corptech

लेकिन नगरपालिका की इस मुनादी का विरोध हुआ। यहां तक पार्षदों के साथ ही सब्जी व्यवसायियों ने चांपा एसडीएम से मुलाकात कर उक्त सब्जी बाजार को कोटाडबरी में ही रखने की मांग की थी। इस पर विचार करते हुए चांपा एसडीएम ने दोनो सब्जी मार्केट का स्थल निरीक्षण किया। इसके बाद एसडीएम ने कोटाडबरी को ही सब्जी मार्केट के लिए सही ठहराया। एसडीएम ने बताया की इस स्थान पर काफी जगह है। यहां पर छोटी बड़ी गाडियों का आना जाना सुचारू रूप से हो सकता है और खुला जगह होने से ट्रैफिक व्यवस्था में कोई समस्या उत्पन्न नहीं होगी। इसलिए यह जगह उपयुक्त है। दूसरी ओर, रेलवे स्टेशन क्षेत्र व बिर्रा फाटक के उस पार के रहवासी हरी सब्जी के लिए बेहद परेशान है। क्योंकि यहां दैनिक सब्जी बाजार की कोई व्यवस्था ही नहीं है। यहां रहने वाले सैकड़ों लोगों को सब्जी के लिए कई किलोमीटर का सफर तय करना पड़ रहा है।

कोटाडबरी स्थित धान मंडी में ही रहेगा चाम्पा का थोक एवं चिल्हर सब्जी बाजार, - Console Corptech

निकालेंगे कोई रास्ता-पालिका अध्यक्ष जय थवाईत,,
नगरपालिका अध्यक्ष जय थवाईत का कहना है कि बिर्रा फाटक व रेलवे स्टेशन क्षेत्र के लोगों की समस्या को ध्यान में रखते हुए वहां वैकल्पिक व्यवस्था बनाई जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button