चाम्पा

चाम्पा से स्पेशल ट्रेन द्वारा रामेश्वरम, तिरुपति, सहित साउथ की पांच तीर्थ स्थानों का होगा धार्मिक यात्रा 10 जनवरी से 19 जनवरी तक, पढ़े पूरी खबर,,,

चाम्पा – 09 दिसंबर 2022

रामेश्वरम में करें मकरसंक्रांति स्नान (महोदधी पर्व)

हर हर महादेव -हर हर महादेव

चांपा से रामेश्वरम, तिरुपति, सहित साउथ की पांच तीर्थ स्थानों का होगा धार्मिक यात्रा

रामेश्वरम,तिरुपति,मदुरै,कन्याकुमारी और श्रीशैलम (मल्लिकार्जुन) की कराई जाएगी दक्षिण भारत यात्रा

10 से 19 जनवरी 2023 तक होगी यात्रा प्रारंभ,
1100 श्रद्धालुओं की जत्था होगी रवाना

चांपा सेवा संस्थान द्वारा देवों के देव महादेव के दर्शन यात्रा के लिए दक्षिण भारत पहली बार एक स्पेशल श्रद्दालु ट्रैन 10 जनवरी से चांपा से रामेश्वरम के लिए रवाना होगी.जो श्रद्धालु महादेव दरबार का दर्शन करना चाहते हैं, वे इस स्पेशल ट्रेन का लाभ उठा सकते हैं.इस यात्रा में टिकट बुक करने वाले यात्री को ट्रेन से आने-जाने के साथ ही भोजन- चाय-नाश्ते ठहरने का भी पूरा इंतजाम रहेगा.संस्थान ने इस यात्रा में सहयोग राशि का खर्च स्लीपर 11000/- रुपये,थर्ड एसी 16500/-रुपये प्रति यात्री निर्धारित किया गया है.इसमें रहने-खाने,होटल, बस आने-जाने के साथ ही चार तीर्थ में से एक रामेश्वरम धाम एवं एक ज्योतिलिंग श्रीशैलम (मल्लिकार्जुन) दरबार के दर्शन का लाभ उठा सकते हैं. इसकी बुकिंग 12 दिसंबर से शुरू की जा रही है, इसलिए टिकट वितरण पहले आओ पहले पाओ के आधार पर की जायेगी.

चांपा की ट्रेन की है विशेष महता

जानकारी के लिए बता दें कि चांपा सेवा संस्थान द्वारा आयोजित इस दक्षिण भारत यात्रा में यात्रा व्यवस्था में सहयोगी के रूप में जय माँ वैष्णदेवी यात्रा सेवा समिति-चांपा अपना विशेष सहयोग इस यात्रा में देगी.ज्ञात हो कि क्षेत्र के लगभग हजारों की संख्या में धार्मिक स्थल में श्रवणकुमार बनकर निःस्वार्थ सेवाभाव से अपना बड़ा योगदान देता आ रहा है.चांपा से निकलने वाली धार्मिक यात्रा की मांग बहुत अधिक होती है क्योंकि लोग पारिवारिक वातावरण में मंदिरों आदि के दर्शन शांति और सुकून के साथ करना चाहते हैं. इस काम में समिति अपनी महती भूमिका निभाता है और समिति अपने सेवादारी प्रमुख सदस्यों का पूरा इस्तेमाल करते हुए यात्रियों की मदद करता है. इस यात्रा में श्रद्धालु बढ़चढ़कर हिस्सा लेते हैं. जहां यात्री को हर तरह की सुविधा देते हुए दर्शन-भ्रमण का आनंद दिया जाता है. समिति द्वारा कराये जाने वाले यात्रा व सदस्यों की ट्रेन में कई जानी वाली सेवाभाव का सर्वत्र चर्चा है.जो क्षेत्र में मिशाल बना हुआ है. और श्रद्धालु इस यात्रा में परिवार सहित जाने के लिए उत्साहित होते हैं.

पहली बार रवाना होगी चांपा से दक्षिण भारत के लिए विशेष ट्रैन

चांपा सेवा संस्थान द्वारा आयोजित दक्षिण भारत धार्मिक यात्रा में श्रद्धालुओं से भरी ट्रेन चांपा स्टेशन से 10 जनवरी 2023 को रवाना होगी. इसके लिए पहले डिडवानिया कॉम्लेक्स स्थित कार्यालय से टिकट बुक करना होगा. इसका कुल किराया 11000/- रुपये थर्ड एसी 16500/-रुपये प्रति यात्री रखा गया है.5 वर्ष के बच्चों के लिए निःशुल्क और उसके बाद 10 वर्ष तक के बच्चों का 5100/-रुपये लिया जायेगा जिसमे बर्थ दिये जाने का प्रावधान नहीं है.इसमें रहने-खाने, आने और जाने और मिनरल वाटर सबका खर्च शामिल है. ट्रेन के टिकट का पैसा भी इसी में शामिल है. साथ ही..,…. होटल में ठहरने का इंतजाम संस्थान की ओर से ही किया जाएगा.

Related Articles

Back to top button