चाम्पा

चाम्पा- डांडिया रासगरबा का हुआ रंगारंग समापन,
भक्तिमय गीतों में जमकर थिरके महिलायें एवं नवयुवतियां,,,

चाम्पा – 03 अक्टूबर 2022

शारदीय नवरात्रि पर चांपा सेवा संस्थान व महिला विंग के तत्वाधान में द मॉर्डन विलेज गांधी भवन के पास तीन दिवसीय रास गरबा डांडिया महोत्सव का रंगारंग समापन हुआ.


चांपा सेवा संस्थान के तत्वाधान में 30 नवम्बर से 2 अक्टूबर तक चले डांडिया रास गरबा महोत्सव का समापन नवरात्र पर्व के सप्तमी दिवस को किया गया.द मॉर्डन विलेज में सम्पन्न हुए कार्यक्रम के दौरान तीन दिनों तक हुई ।प्रतियोगिता में महिलाओं व नवयुतियों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। कार्यक्रम में अतिथि जय थवाईत अध्यक्ष नगर पालिका परिषद चांपा,समाजसेवी डीबी वेंचर के डायरेक्टर धीरेंद्र बाजपेयी,लक्ष्मी कालोनाइजर के संचालक लक्ष्मीचंद देवांगन चांपा सेवा संस्थान के अध्यक्ष मनोज मित्तल, सत्यनारायण सोनी,कृष्णकुमार देवांगन,सुशांत चौधरी, राजकुमार सोनी प्रेस क्लब के अध्यक्ष कुलवंत सलुजा,सचिव मूलचंद गुप्ता सदस्यों की करकमलों से मां दुर्गा की प्रतिमा में दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम का शुभारंभ हुआ.

चाम्पा- डांडिया रासगरबा का हुआ रंगारंग समापन,<br>भक्तिमय गीतों में जमकर थिरके महिलायें एवं नवयुवतियां,,, - Console Corptech

अतिथियों ने चांपा सेवा संस्थान के द्वारा किये जा रहे सेवा कार्यों व पिछले वर्षों में नगर के घर घर में डांडिया को पहुचाने के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि आधुनिक युग में अपनी लोक संस्कृति के संवर्धन के लिए ऐसे आयोजन महत्वपूर्ण भूमिका अदा करते हैं.

पंद्रह दिन चले प्रशिक्षण के मुख्य डांडिया प्रशिक्षक की भूमिका में लव सोनी व कुश सोनी थे.गरबा देखने आए लोगों को ऑडियंस और फैमिली राउंड में डांडिया गरबा खेलने का मौका मिला.


चाम्पा सेवा सेवा संस्थान द्वारा विभिन्न स्वरूप में जिसमे झांकी की रानी सुसज्जित बुलेट में नारीशक्ति द्वारा,तलवारबाजी की शौर्य प्रदर्शन विशेष आकर्षण केंद्र रहा साथ ही महिला विंग की प्रस्तुति झूमर डांस व पारंपरिक परिधान गुजराती, मारवाड़ी, राजस्थानी लुक में नजर आये.समापन अवसर पर बड़ी संख्या में युवतियों और महिलाओं ने एक साथ रास गरभा डांडिया नृत्य कर नवरात्र में डांडिया और गरबा महोत्सव को चार चांद लगाया.कार्यक्रम का संचालन कार्यक्रम संयोजक पुरूषोत्तम शर्मा व महावीर सोनी ने किया.इस मौके पर चाम्पा सेवा संस्था के महिला व पुरुष विंग के पदाधिकारी कार्यकर्ता सहित नगर के गणमान्य नगरीक उपस्थित रहे.

फेमली राउंड

Related Articles

Back to top button

Discover more from Ambey News

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading