जांजगीर चाम्पा

भाई ने भाई का गला काटा सिर्फ दो बोरी चावल और 5000 रुपया बना हत्या की वजह,,,देखे पूरी खबर


जांजगीर चाम्पा-

आरोपी नंद कुमार के विरूद्ध थाना जैजैपुर में अपराध कमांक 89/2022 धारा 302 भादवि पंजीबद्ध

आरोपी को तत्काल गिरफ्तार कर दिनांक 26.05.22 को भेजा गया जेल

एसपी कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार दिनांक 26.05.22 को प्रार्थिया सन्तोषी अपने पति छोटेलाल़ उम्र 21 वर्ष निवासी तुषार सबरिया डेरा थाना जैजैपुर रात्रि करीबन 01.00 बजे अपने पति एवं 01 वर्षीय पुत्र के साथ घर के आंगन में सोयी थी तभी मृतक का बड़ा भाई नंद कुमार लोहे के फरसे से मृतक छोटेलाल के गर्दन पर हमला कर हत्या कर दिया।

आरोपी द्वारा अपने भाई को मारने के बाद वहां उपस्थित उसकी पत्नी को भी मारने के लिए दौड़ाया किंतु मृतक की पत्नी अपने बच्चे को लेकर वहां से भाग कर अपनी जान बचाई। आरोपी भाई नंद कुमार उर्फ नंदू गोड़ भाई की हत्या करने के बाद धारदार हथियार फरसा को अपने घर के पास नया तालाब के पास झाड़ी में छुपा दिया ।


आरोपी भाई नंद कुमार मौके से भागकर गांव के ही ग्राम तुषार के सबरिया डेरा में छुपे होने की जानकारी मिलने पर आरोपी की घेरा बंदी कर उसे भागने का अवसर न देते हुए आरोपी को गिरफ्तार किया गया।

छोटे भाई की पत्नी के चरित्र पर करता था शंका

आरोपी को पुलिस अभिरक्षा में लेकर पूछताछ करने पर उसके द्वारा अपने छोटे भाई के पत्नी की चरित्र पर शंका करना कुछ भी कहने पर विवाद करना दो दिन पूर्व आरोपीअपने जमीन के हिस्से का दो कट्टी चावल व पांच हजार रूपये अपने छोटे भाई छोटेलाल के घर से ले आया था जिस बात पर दोनों के बीच वाद विवाद एवं गाली-गलौच हुआ था। कई दिनों से दोनों के बीच छोटी छोटी बात पर झगड़ा विवाद गाली गलौच होते आ रहा था इसी पारिवारिक विवाद की वजह से व जमीन हिस्सा की विवाद पर आरोपी नंद कुमार द्वारा अपने छोटे भाई छोटेलाल की लोहे के फरसा धारदार हथियार से हत्या करना स्वीकार किया गया।


दिनांक 26.05.22 को आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में पेश किया गया जहॉ से आरोपी नंदकुमार को न्यायिक रिमाण्ड पर जेल भेजा गया है।


आरोपी को गिरफ्तार करने में उप निरीक्षक गोपाल सतपथी, थाना प्रभारी जैजैपुर, सउनि संतोष तिवारी, मथुरा प्रसाद मन्नेवार, आर. राजेश यादव, जयप्रकाश उरांव, संजय सोनवानी, कामता मार्च, गोपेश्वर नेताम एवं विरेन्द्र सिदार का विशेष योगदान रहा है।

Related Articles

Back to top button

Discover more from Ambey News

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading